फेसबुक पर भगवान राम को लेकर की अभद्र टिप्पणी, आरोपी गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 3:21 PM IST

Etv Bharat

हाथरस में पुलिस ने आज एक शख्स को भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Objectionable Comment on Lord Ram) करने पर गिरफ्तार किया. इस शख्स ने फेसबुक पर टिप्पणी की थी.

भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

हाथरस: जिले की सादाबाद पुलिस ने फेसबुक पर भगवान राम पर अशोभनीय व आपत्तिजनक पोस्ट करने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर पोस्ट वायरल करने वाले एक आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया.

16 जनवरी को थाना सादाबाद में सचिन दीक्षित निवासी बुर्जबाजी थाना सादाबाद ने तहरीर के माध्यम से सूचना दी कि एक शख्स जीशान निवासी कूपा गली कस्बा थाना सादाबाद ने अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से भगवान राम पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली है. इसके बाद थाना सादाबाद की पुलिस सक्रिय हुई. सचिन की तहरीर पर थाना सादाबाद में आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया.

इस मामले की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल को हुई तो उन्होंने आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी सादाबाद राम प्रवेश राय को निर्देशित किया. एसपी के निर्देश पर थाना सादाबाद पुलिस ने नामजद आरोपी जीशान को गिरफ्तार कर लिया. सीओ राम प्रवेश राय ने बताया कि एक शख्स द्वारा भगवान राम के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की गई थी. इसके संबंध में थाना सादाबाद में धारा 153(A)/505(2) और 67 आईटी एक्ट के तहत थाना सादाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद जीशान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसपी का कहना है कि ऐसे किसी भी शख्स को बख्सा नहीं जाएगा, जो भगवान के नाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करेगा या सोशल मीडिया पर पोस्ट डालेगा.

यह भी पढ़ें: अकबर ने ढलवाया था राम टका तो अंग्रेजों ने शुरुआत में राम नामी आधा आना सिक्का से किया था कारोबार, पढ़िए डिटेल

यह भी पढ़ें: स्केटिंग कर अयोध्या पहुंचेंगी काशी की सोनी चौरसिया, 4 दिन में पूरा करेंगी 228 किमी का सफर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.