प्राण प्रतिष्ठा-शंकराचार्य विवाद: मंत्री जयवीर सिंह ने कहा- सभी आमंत्रित लोग आयेंगे, विपक्ष कर रहा कन्फ्यूज

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 14, 2024, 7:59 PM IST

Updated : Jan 14, 2024, 10:33 PM IST

Etv Bharat

रविवार को फिरोजाबाद में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह पहुंचे. यहां उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शंकराचार्यों के शामिल न होने की चर्चा को लेकर कहा कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने जिनको आमंत्रित किया है, वह सभी लोग इस समारोह में भाग लेंगे. विपक्षी भ्रम फैला रहे हैं.

फिरोजाबाद में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधा

फिरोजाबाद: अयोध्या में रामजन्मभूमि पर नव निर्मित मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शंकराचार्यों के शामिल न होने की खबरों के बीच यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने कहा है कि ऐसी बातों को सिर्फ विपक्ष हवा दे रहा है. राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने जिसे आमंत्रित किया है, उनमें से सभी लोग इस समारोह में भाग लेंगें. इस समारोह में सीमित लोगों को ही बुलाया गया है.

कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह रविवार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में थे. वहां उन्होंने एक धार्मिक स्थान पर प्रस्तावित विकास कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पहले उत्तर प्रदेश को अपराधों के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. फिरोजाबाद जिले के रपडी बीहड़ को टूरिज्म के लिए विकसित किया जा रहा है. पहले यहां लोग अपहरण करके लाये जाते थे.

अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में चारों शंकराचार्यों के शामिल न होने के सवाल पर पर्यटन और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि यह सब विपक्ष द्वारा फैलाया जा रहा भ्रम है. 22 जनवरी को रामजन्म भूमि ट्रस्ट ने सीमित लोगों को ही बुलाया है. सभी आमंत्रित लोग आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सैकड़ों सालों बाद रामलला मंदिर में विराजमान हो रहे हैं. इसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. 23 जनवरी से आम आदमी भी भगवान राम के भव्य और दिव्य मंदिर के दर्शन कर सकेगा. हम लोगों ने प्रतिदिन एक लाख लोगों के दर्शन करने की व्यवस्था की है. गाड़ियों, रेल, बस से आने वाले श्रद्धालुओं के रहने, खाने और उनके वाहन की पार्किंग का इंतजाम किया गया है. उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों से भी श्रद्धालु आएंगे. उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए उन्ही राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. इस बात का भी ध्यान रखा गया है भाषा को लेकर किसी को परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें- ETV Bharat Exclusive: देखें प्राण प्रतिष्ठा के दिन क्या पहनेंगे रामलला, कर लें पोशाक का दीदार

Last Updated :Jan 14, 2024, 10:33 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.