पैरामिलिट्री फोर्स का जवान बताकर किया प्रेम विवाह, दूसरी के चक्कर में पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 12, 2024, 1:07 PM IST

Etv Bharat

फिरोजाबाद के एक युवक ने पैरामिलिट्री फोर्स का जवान बताकर महिला को प्रेम जाल में फंसाया और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. शादी के 10 साले बाद अब उसने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया और दूसरी महिला के साथ रहने लगा है.

जानकारी देते एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह.

फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद के एक युवक ने खुद को पैरामिलिट्री फोर्स में तैनात बताकर महिला को प्रेमजाल में फसाया और फिर उसके साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. 10 साल बाद युवक पत्नी को छोड़कर दूसरी महिला के साथ रहने लगा है. इस बाबत पत्नी ने पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की है. पत्नी का आरोप है कि उसका पति खुद को सीआईएसफ का जवान बताता है जबकि उसका आई कार्ड फर्जी है. पुलिस के उच्च अधिकारियों ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

पुलिस के अनुसार महिला नगला सिंघी थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद की रहने वाली है. महिला द्वारा एसपी देहात से की गई शिकायत के अनुसार उसका पति अवधेश जो कि खुद को अर्धसैनिक बल सीआईएसफ का जवान बताता है और उसके पास आई कार्ड भी है. हकीकत में वह सीआईएसफ का जवान नहीं है. केवल वह लोगों को गुमराह करता है. महिला के अनुसार उसने खुद को अर्धसैनिक बल का जवान बता कर मुझे भी प्रेमजाल में फंसाया था और मेरे साथ शादी कर ली. काफी समय बाद मुझे उसकी हकीकत का पता चला, लेकिन मजबूरीवश उसके साथ रहने को मजबूर थी.

महिला के मुताबिक अब वह एक अन्य महिला के संपर्क में आ गया है और उसने मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. इस संबंध में महिला ने एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह के सामने कुछ दस्तावेज भी पेश किए गए है. एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए है. साथ ही आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के भी आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : बेटी के उत्पीड़न की शिकायत पर दामाद को समझाने पहुंचे ससुर पर फायरिंग, कंधे में लगी गोली, हालत गंभीर

Watch Video: फिरोजाबाद में भाजपा नेता को महिलाओं ने चप्पलों से पीटा, 10 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.