घर पर लगा रहता हमेशा ताला, फिर भी बिजली विभाग ने भेज दिया 1.19 लाख रुपए का बिल

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 23, 2023, 3:20 PM IST

Etv Bharat

Farrukhabad News : मामला फर्रुखाबाद जिले में शमशाबाद ब्लॉक क्षेत्र के गांव जिरखापुर के प्रधान के घर का है. महिला प्रधान परिवार के साथ गांव में रहती भी नहीं हैं, घर बंद रहता है, इसके बाद भी 1.19 लाख रुपए का बिल भेज दिया गया.

पीड़ित धनीराम ने बताई अपनी कहानी.

फर्रुखाबाद: यूपी के फर्रुखाबाद जिले में शमशाबाद ब्लॉक क्षेत्र के गांव जिरखापुर की महिला प्रधान ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया कि बिना कनेक्शन लिए बिजली विभाग ने 1,19,282 रुपए का बिल भेज दिया है. इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार की जा चुकी है. लेकिन, कोई भी सुनवाई आज तक नहीं हुई है. बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता विवेक अस्थाना ने बताया कि जांच की जाएगी. उपभोक्ता की समस्या का निस्तारण होगा.

गांव में परिवार रहता नहीं और बिल आ गयाः महिला प्रधान के पति धनीराम का कहना है कि मेरी पत्नी गीता देवी के नाम बिजली विभाग ने एक लाख उन्नीस हजार रुपए का बिल भेज दिया है. जबकि, गीता देवी द्वारा बिजली विभाग से कोई भी कनेक्शन लेने के लिए आवेदन नहीं किया गया है. ना ही मेरा परिवार ग्राम में निवास कर रहा है. कई साल से मेरा परिवार कायमगंज में रह रहा है. बिजली विभाग ने वर्ष 2021 में करीब 90 हजार रुपए का बिल भेज दिया था. तब भी ना ही लाइन खींची गई थी और ना ही मीटर लगाया गया था. बगैर बिजली जलाए एक लाख से ज्यादा का बिजली विभाग ने बिल थमा दिया गया.

बिजली विभाग के अधिकारी का क्या कहना हैः जब बिल आया तब मुझको जानकारी हुई थी. जिला प्रशासन से लेकर बिजली विभाग तक कई बार न्याय की गुहार अधिकारियों से लगा चुका हूं. अधिशासी अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. विभागीय जांच करके जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. जांच करने के बाद ही समस्या का निस्तारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः एक लाख करोड़ के घाटे में यूपी बिजली विभाग! जानिए कितना है बिल बकाया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.