ETV Bharat / state

बरेली-मुरादाबाद मंडल की जेलों में 1,758 बंदियों लगा कोरोना वैक्सीन का टीका

author img

By

Published : Apr 2, 2021, 8:45 AM IST

बरेली और मुरादाबाद मंडल के कारागारों में गुरुवार को बंदियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया. दोनों मंडलों के जिला जेलों में बंद कुल 1,758 बंदियों का वैक्सीनेशन किया गया.

बंदियों का वैक्सीनेशन
बंदियों का वैक्सीनेशन

बरेली: मुरादाबाद और बरेली मंडल की जेलों में बंद बंदियों को गुरुवार को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया. डीआईजी जेल आरएन पांडेय ने कहा कि बरेली और मुरादाबाद मंडल की जेलों में बंद 1,758 बंदियों का वैक्सीनेशन किया गया. इसमें 45 से 60 साल तक की उम्र के बीमार बंदी और 60 से ऊपर के सभी बंदियों का वैक्सीनेशन हुआ.

एक अप्रैल से 45 साल के उम्र से अधिक वालों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की जेलों में रह रहे बंदियों को भी कोरोना का टीका लगाया गया. बरेली और मुरादाबाद मंडल की जेलों में बंद कैदियों को जिला अस्पताल की डॉक्टरों की टीम ने वैक्सीनेट किया. साथ ही 45 साल से लेकर 59 साल तक के बीमार बंदियों और कैदियों को चिह्नित कर टीकाकरण किया गया.

जेलों में भी निकले थे कोरोना के मरीज
उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों में भी पिछली साल कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए थे. बरेली की जिला जेल और सेंट्रल जेल में 200 से अधिक बंदियों में कोरोना के लक्षण मिले थे. बरेली और मुरादाबाद मंडल के डीआईजी जेल आरएन पांडे ने बताया कि जेलों में बंद बंदियों का हर समय ध्यान रखा जाता है. कोरोना से लड़ने के लिए टीकाकरण कराया गया है, ताकि सभी बंदी स्वास्थ्य रहें और कोरोना की जंग से लड़ सकें.

बरेली मंडल में हुआ टीकाकरण

जेलइतने कैदियों को लगा टीका
बरेली सेंट्रल जेल699 कैदी
बरेली जिला जेल402 कैदी
पीलीभीत जिला जेल98 कैदी
बदायूं जिला जेल107 कैदी
शाहजहांपुर जिला जेल220 कैदी

मुरादाबाद मंडल

जेलइतने कैदियों को लगा टीका
मुरादाबाद जिला जेल149 कैदी
रामपुर जिला जेल71 कैदी
बिजनौर जिला जेल83 कैदी
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.