ETV Bharat / state

अमरोहा: 1584 मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से किया गया बिहार रवाना

author img

By

Published : Jun 28, 2020, 7:57 PM IST

अमरोहा में बिहार के 1584 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से भागलपुर के लिए रवाना किया गया. क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी रेलवे स्टेसन पर इस दौरान मौजूद रहे. उनकी टीम ने लोगों को खाने के पैकेट्स और मास्क वितरित किए.

amroha
मजदूर.

अमरोहा: जिले में प्रशासन ने ईंट-भट्ठों पर काम करने वाले बिहार के 1584 श्रमिकों को थर्मल स्क्रीनिंग कराकर स्टेशन पहुंचाया. राज्य सरकार की तरफ से श्रमिकों को खाने के पैकेट और टिकट दिए गए. रेलवे प्रशासन ने इन्हें स्पेशल ट्रेन में बैठाकर बिहार के भागलपुर के लिए रवाना किया. श्रमिकों की सेवा करने के लिए क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी रेलवे स्टेसन पहुंचे. रेलवे स्टेशन पर मोहम्मद शमी ने अपने साथियों के साथ श्रमिकों को खाने के पैकेट और मास्क बांटे.

1584 मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से किया गया रवाना.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार राज्य के 1584 श्रमिक जिलेभर में ईंट-भट्ठों पर परिवार के साथ रहकर काम कर रहे थे. पिछले दिनों इन्होंने घर वापसी के लिए डीएम उमेश मिश्र से गुहार लगाई. डीएम के अनुरोध पर डीआरएम ने अमरोहा से भागलपुर के लिए शुक्रवार की शाम ट्रेन चलाने की अनुमति दी थी. प्रशासन ने सभी श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद उन्हें स्टेशन पहुंचाया.

इसमें राज्य सरकार की तरफ से उन्हें खाने के पैकेट व टिकट देकर एसडीएम विवेक यादव, सीओ अजय कुमार की मौजूदगी में ट्रेन में बैठाया गया. जीआरपी, आरपीएफ और अन्य रेलवेकर्मियों ने इस मौके पर व्यवस्था संभाली. ट्रेन को भागलपुर के लिए रवाना किया. बिहार के श्रमिकों के जाने की स्पेशल ट्रेन की जानकारी मिलते ही अमरोहा जनपद के सहसपुर अली नगर गांव के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मुहम्मद शमी भी अपने परिजनों और मित्रों के साथ लोगों खाने के पैकेट्स बांटे.

मोहम्मद शमी ने इस दौरान कहा कि दो-तीन महीनों से लोग काफी परेशान थे. वे अब घर जा रहे हैं. इस मौके पर श्रमिकों को जो भी मदद की जा सकती है वो की जा रही. साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी टीम लॉकडाउन होने के बाद से ही लगातार काम कर रही है और लोगों को खाने के पैकेट्स और मास्क भी बांटे गए. साथ ही कई जरुतमंदों की जरूरत के अनुसार भी चीजे मुहैया कराई जा रही हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि वे अमरोहा के रहने वाले हैं तो अपने शहर के लिए और यहां के लोगों के लिए कुछ करके काफी अच्छा महसूस होता है और वे इसी तरह आगे भी लोगों की मदद करेंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.