पुलिस ने किया खुलासा : अनबन के बाद प्रेमी ने फेंका था प्रेमिका के चेहरे पर एसिड, गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 19, 2024, 8:36 AM IST

Etv Bharat

एसिड अटैक के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एसिड अटैक करने वाला महिला का दोस्त है. महिला और उसके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था.

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी गौरीगंज मयंक द्विवेदी

अमेठी : जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र में घर में सो रही महिला पर एसिड अटैक करने वाला कोई और नहीं उसका प्रेमी ही निकला. यह खुलासा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद किया है. पुलिस का दावा है कि एसिड अटैक करने वाला आरोपी महिला का दोस्त है. महिला और उसके प्रेमी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. जिससे नाराज होकर उसने एसिड फेंका था. जिसमें महिला के साथ उसकी बेटी भी झुलस गई थी. घटना के बाद आरोपी महिला का मोबाइल लेकर फरार हो गया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

काजीपट्टी के पास से किया गिरफ्तार : जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र में नौ जनवरी को एसिड अटैक मामले में पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर अमरनाथ को काजीपट्टी के पास गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में अमरनाथ ने पुलिस को बताया कि महिला से दोस्ती थी. किसी बात को लेकर हम दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी. गुस्से में आकर एक दुकान से ई-रिक्शा की बैट्री में डालने वाला तेजाब का पानी खरीदकर महिला के ऊपर फेंक दिया था, जिसके बाद उसका मोबाइल लेकर मोटरसाइकिल से भाग गया था. मोबाइल रात में ही तोड़कर फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लोदी नाला से घटना से संबंधित मोबाइल के टुकड़े व घटना में प्रयुक्त एक कटी हुई स्प्राइट की बोतल व एक पानी की बोतल बरामद की है. पूरे मामले में थाना गौरीगंज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है. आपको बता दें कि नौ जनवरी को एसिड अटैक होने से महिला व उसकी बेटी झुलस गई थी, जिसका इलाज रायबरेली जिला चिकित्सालय में चल रहा था. अब दोनों की हालत सामान्य है.

महिला पर एसिड फेंककर हो गया था फरार : पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी गौरीगंज मयंक द्विवेदी ने बताया कि नौ जनवरी को महिला पर एसिड फेंककर मोबाइल लेकर फरार हो गया था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें : 2020 में महिला पर हुआ एसिड अटैक, पुलिस ने केस की फाइल की बंद, अब सरकारी बाबुओं की मार झेल रही पीड़िता

यह भी पढ़ें : मेरठ में महिला पर एसिड अटैक: पहले की मारपीट फिर उसके ऊपर तेजाब डाला

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.