AMU के वाइस चांसलर तारिक मंसूर पर भ्रष्टाचार का आरोप, हिंदू महासभा ने की CBI जांच की मांग

author img

By

Published : Oct 9, 2022, 10:44 AM IST

Etv Bharat

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारिक मंसूर (AMU Vice Chancellor Tariq Mansoor) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. हिंदू महासभा ने मामले में CBI जांच की मांग की है.

अलीगढ़: AMU के वाइस चांसलर तारिक मंसूर पर हिंदू महासभा ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पाण्डेय ने तारिक मंसूर (Tariq Mansoor accused of corruption) पर जमीन घोटाला, नियुक्ति घोटाला और मेडिकल कॉलेज में कई अनियमितताओं को लेकर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने इन मामलों में सीबीआई जांच की मांग की है.

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पाण्डेय का कहना है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) की बेशकीमती जमीन अनूपशहर रोड पर थी, जिस पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर दावा कोर्ट में डाल दिया था. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों द्वारा जानबूझकर उसमें पैरवी नहीं की गई, जिससे एएमयू उस जमीन को कोर्ट में हार गया और उसके बाद एएमयू के वाइस चांसलर ने उस जमीन को उन लोगों से अपने सगे भांजे सैयद अहमद फैशल शेर के नाम करा दिया.

जानकारी देते AMU वाइस चांसलर तारिक मंसूर

अशोक पाण्डेय ने बताया कि दूसरा मामला नियुक्ति को लेकर है. इसमें वाइस चांसलर तारिक मंसूर (AMU Tariq Mansoor accused of corruption) ने अपने बेटे मो. नासिर का अपॉइंटमेंट लॉ डिपार्टमेंट में करा दिया और नियम विरुद्ध प्रमोशन भी कर दिया. साथ ही अपनी पुत्रवधू की नियुक्ति भी मेडिकल कॉलेज में कराने जा रहे हैं. इससे पहले भी इन्होंने मेडिकल कॉलेज में घोर अनियमितताएं की, जिसके चलते उसकी मान्यता रद्द होने के कगार पर है. हिंदू महासभा ने अब इन आरोपों को तथ्यों और दस्तावेज सहित सीबीआई जांच की मांग की है.


पढ़ें- कांशीराम की प्रतिमा पर मायावती ने किया माल्यार्पण

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पाण्डेय ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मामले तो बहुत सारे हैं. हम तो पहले ही सवाल उठाते रहे हैं कि देश विभाजन की गतिविधियां में शामिल रहा है. विश्वविद्यालय आज भी उसी पैटर्न पर चल रहा है. विश्वविद्यालय की गतिविधियां संदिग्ध रही हैं. यहां पर आतंकवादियों के मरने पर शोक सभा की जाती है और नमाज पढ़ी जाती है.

पढ़ें- वन महाराज कॉलेज विवाद: ट्रस्ट की जगह पर कब्जा करने में डिप्टी रजिस्ट्रार वीके सिंह पर लगे गंभीर आरोप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.