ETV Bharat / state

2022 के विधान सभा चुनाव में सियासी शक्ति का प्रदर्शन, RLD कार्यकर्ताओं को दे रहा जीत का मंत्र

author img

By

Published : Sep 28, 2021, 7:46 PM IST

अलीगढ़ के जाटलैंड में राष्ट्रीय लोक दल ने अपनी सियासी शक्ति को बढ़ाने के लिए समीक्षा बैठकें शुरू कर दी हैं. मंगलवार को जिले के जियान गार्डन में ब्रज क्षेत्र के साथ रूहेलखंड, हस्तिनापुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष की मीटिंग का आयोजन किया गया.

RLD कार्यकर्ताओं को दे रहा जीत का मंत्र
RLD कार्यकर्ताओं को दे रहा जीत का मंत्र

अलीगढ़ः जाटलैंड में राष्ट्रीय लोक दल ने अपनी सियासी शक्ति को बढ़ाने के लिए समीक्षा बैठकें शुरू कर दी हैं. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अंबुज पटेल ने 2022 के विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे रहे हैं. वहीं अक्टूबर में आरएलडी जल आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है.

चौधरी चरण सिंह और उनके परिवार का अलीगढ़ से लगाव रहा है. वहीं जिले की इगलास और खैर विधानसभा क्षेत्र जाटलैंड होने के चलते यहां की राजनीति में राष्ट्रीय लोक दल का बड़ा दखल है. भारतीय क्रांति दल से लेकर राष्ट्रीय लोकदल तक का सियासी सफर इस क्षेत्र में स्वर्णिम रहा है. चौधरी चरण सिंह के बाद उनके पुत्र चौधरी अजीत सिंह, उनकी बहन ज्ञानवती और फिर जयंत चौधरी ने तीसरी पीढ़ी के रूप में राजनीति की विरासत को संभाला है. सात अक्टूबर को राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी खैर विधानसभा क्षेत्र में जन आर्शीवाद यात्रा के तहत जनसभा करने जा रहे हैं. जिसके जरिए वह पश्चिमी यूपी में राष्ट्रीय लोकदल की सियासी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे.

सियासी शक्ति का प्रदर्शन
सियासी शक्ति का प्रदर्शन
जाटलैंड में चौधरी चरण सिंह का सितारा चमकता था. वहीं उनकी पत्नी गायत्री देवी ने भी अलीगढ़ में इगलास विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था. इसके बाद चौधरी चरण सिंह की बेटी ज्ञानवती ने भी अपने पिता चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाया था. 1991 में राम लहर होने के बावजूद अलीगढ़ के इगलास विधानसभा क्षेत्र से ज्ञानवती चुनाव में जीत कर आई थी. हालांकि बाद में भाजपा ने ज्ञानवती को अपने पाले में खींच लिया था. 1996 में ज्ञानवती खैर से विधायक बनी. 2012 के विधानसभा चुनाव में अलीगढ़ में तीन विधान सभा सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल ने जीत हासिल की थी.

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष अंबुज पटेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. इसलिए संगठन की समीक्षा हो रही. जिसमें पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करना है. बूथ स्तर पर अध्यक्ष बनाना है. इसके बाद बूथ सम्मलेन जिलेवार आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत बनाना है. युवाओं को इससे जोड़ना है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों से लोगों को जागरूक करना है. आने वाले समय में लोगों को अधिक से अधिक मतदान कराना है. उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव राष्ट्रीय लोक दल के पक्ष में है और अब जनता भाजपा की नीतियों को समझ चुकी है. पिछली बार जनता झांसे में आ गई. भारतीय जनता पार्टी झूठ बोलती है और पूरा देश पूजीपतियों के हाथों में सौंप दिया. लेकिन अब उत्तर प्रदेश की जनता जान चुकी है कि भाजपा सिर्फ अडानी और अंबानी के हाथों में खेल रही है. इनको न किसान से मतलब है न गरीब से. न ही महिला कल्याण से कोई मतलब है जनता की समस्या से भी कोई मतलब नहीं है.

इसे भी पढ़ें- सपा विधायक के बिगड़े बोल, 'ब्राह्मण-क्षत्रिय चोर हैं हमें नहीं चाहिए इनका वोट'

उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ है. उसी के तहत चुनाव लड़ा जाएगा. अम्बुज पटेल ने कहा कि जनता ने मन बना लिया है कि हमें अब गांव, गरीब, किसान की तरफ रहना है, उन्होंने कहा कि भाजपा नेता जगह-जगह पीटे जा रहे हैं, भाजपा के पास मंदिर-मस्जिद के सिवाय कोई दूसरा मुद्दा नहीं है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.