ETV Bharat / state

कुख्यात राजेश टोटा गैंग का शार्प शूटर लॉरेन्स यूसुफ गिरफ्तार, बिल्डर से मांगी 25 लाख की रंगदारी

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 4, 2023, 12:03 PM IST

आगरा में कुख्यात राजेश टोटा गैंग का शार्प शूटर लॉरेन्स यूसुफ पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. उस पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है.

Etv bharat
Etv bharat

आगराः यूपी एसटीएफ और आगरा पुलिस ने कुख्यात राजेश टोटा गैंग के शार्प शूटर लॉरेन्स यूसुफ उर्फ बॉस को गिरफ़्तार कर लिया हैं. शातिर को टीम ने राजस्थान के भरतपुर से पकड़ा. आरोपी ने हरीपर्वत क्षेत्र के एक बिल्डर से रंगदारी मांगी थीं. आरोपी पर आगरा पुलिस की तरफ से 50 हज़ार रुपए का इनाम भी घोषित था.

यूपी के कुख्यात गैंग की लिस्ट में शुमार राजेश शर्मा उर्फ टोटा गैंग का शार्प शूटर लॉरेन्स यूसुफ उर्फ बॉस यूपी एसटीएफ और आगरा पुलिस के हत्थे चढ़ा हैं. उसे टीम ने बीते शुक्रवार को भरतपुर से गिरफ्तार किया. आरोपी पहचान छिपाने के लिए ट्रक चालक बन गया था.

हरीपर्वत क्षेत्र के रहने वाले एक बिल्डर ने आरोपी पर जमीन छोड़ने के एवज में रंगदारी मांगने के आरोप में मुक़दमा दर्ज कराया था. इस मुक़दमे में मथुरा जेल गैंगवार में मारे गए सरगना राजेश शर्मा उर्फ टोटा की पत्नी कनक शर्मा और बेटा राज भी नामजद हैं. 50 हज़ार के इनामिया यूसुफ लॉरेन्स के पास से पुलिस को एक ड्राइविंग लाइसेंस और एक आधार कार्ड बरामद हुआ हैं. एसटीएफ लॉरेन्स यूसुफ से पूछताछ में जुटी है.

बिल्डर से मांगी थी रंगदारी
बिल्डर द्वारा थाना हरीपर्वत में आरोपी यूसुफ लॉरेन्स के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया गया था. हाथरस की एक जमीन का बिल्डर के भाई ने 2020 में अपने नाम पट्टा कराया था. भाई हाथरस के चावड़ गेट के पास के रहने वाले हैं. 2022 में यूसुफ लॉरेन्स में केंद्रीय कारागार से रिहा हुआ था. उसने बिल्डर के भाई को फ़ोन कर धमकाया और कहा कि जमीन राजेश टोटा की पत्नी कनक शर्मा की हैं. उस जमीन पर उनका अधिकार हैं. जमीन के लिए 25 लाख की हिस्सेदारी देने का दबाव बनाया था.

हाथरस में लॉरेन्स यूसुफ और राज के खिलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया गया. यूसुफ लॉरेन्स और राज को मादक पदार्थ के साथ गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया. उसने कारागार के अंदर से बिल्डर की हत्या की साजिश रची. धमकियों भरा फोन कर बिल्डर को जान से मारने की धमकी दी गयी. इस पर आगरा के थाना हरीपर्वत में भी एक मुक़दमा लॉरेन्स यूसुफ और कनक शर्मा और राज के खिलाफ़ दर्ज हुआ. पुलिस ने लॉरेन्स यूसुफ पर 50 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया. यूपी एसटीएफ और आगरा पुलिस को काफी समय से लॉरेन्स यूसुफ की तलाश थीं. उसे टीम ने भरतपुर से गिरफ़्तार किया.

जेल में मारा गया था राजेश शर्मा उर्फ टोटा
10 सितंबर 2014 को मेरठ के बृजेश मावी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थीं. इसके बाद 2015 में मथुरा जेल में गैंगवार हुई. आगरा का कुख्यात अक्षय सोलंकी गैंगवार में मारा गया था जबकि राजेश उर्फ टोटा सहित 3 लोग गैंगवार में घायल हुए थे. उसी रात उपचार के लिए आगरा लाते वक़्त हाइवे पर राजेश उर्फ टोटा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावर परिजन बनकर आये थे, जिसमें एक महिला भी शामिल थी. लॉरेन्स यूसुफ को राजेश टोटा का खास आदमी बताया जाता था.


ये भी पढ़ेंः भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को कोर्ट ने किया बरी, पहले मिली थी 2 साल की सजा

ये भी पढे़ंः आगरा में घूसखोर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, 4 सिपाही और थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.