क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ', बोलीं- सम्मान से मिलती है प्रेरणा

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 10:26 AM IST

Etv Bharat

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 16 जनवरी को 'प्लेयर ऑफ द मंथ' की घोषणा की है. आगरा की रहने वाली क्रिकेटर दीप्ति शर्मा 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनी हैं.

आगरा : ताजनगरी की इंटरनेशनल क्रिकेटर बेटी दीप्ति शर्मा पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनी हैं. जिसकी खुशी आगरा के क्रिकेट प्रेमी और क्रिकेट खिलाड़ियों में है. अभी दो दिन पहले युवा क्रिकेटर ध्रुव जूरेल का भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम में चयन हुआ है. मंगलवार को आईसीसी ने दिसंबर 2023 के महिला व पुरुष 'प्लेयर ऑफ द मंथ' की घोषणा की. जिसमें दीप्ति शर्मा ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर बाजी मारी है. इतना ही नहीं, दीप्ति ये सम्मान पाने वाली भारत की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं. दीप्ति शर्मा के आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनने की खुशी माता, पिता और भाई के साथ ही आगरा की जनता को भी है.


क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'
क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में मिली जगह : बता दें कि, आगरा के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा और मेहनत के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना रहे हैं. चाहर ब्रदर दीपक चाहर और राहुल चाहर के बाद अब अपनी खेल प्रतिभा और मेहनत के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम में ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में जगह मिली है. ऐसे ही आगरा की बेटी पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी खेल प्रतिभा के दम पर टिकी हुई हैं.

क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'
क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'



दिसंबर 2023 की लिस्ट हुई जारी : दरअसल, आगरा की अवधपुरी कॉलोनी निवासी दीप्ति शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. दीप्ति टेस्ट, वन डे और टी 20 टीम में अपना शानदार प्रदर्शन बल्ले और गेंद के साथ कर रही हैं. आईसीसी ने मंगलवार को दिसंबर 2023 में बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने वालों की 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनने की लिस्ट जारी की. जिसमें दीप्ति शर्मा ने बाजी मारी है. इंटरनेशनल क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनने पर खुशी जाहिर की है. कहा कि, ये सम्मान पाकर वह बहुत खुश हैं. इस तरह के सम्मान से क्रिकेटर को और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है.

क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'
क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पहली बार बनीं ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'


ऑलराउंडर प्रदर्शन से मिला सम्मान : बता दें कि, आईसीसी की जारी सूची के मुताबिक, दिसंबर 2023 में दीप्ति शर्मा के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. दीप्ति शर्मा ने दोनों देशों के खिलाफ दो टेस्ट में 55 की औसत से 165 रन बनाए और 10.81 के औसत से 11 विकेट लिए. इसके साथ ही दीप्ति शर्मा ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया. दीप्ति शर्मा ने नाबाद 24 रन बनाए और बेहतरीन गेंदबाजी करके 5 विकेट भी झटके. इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वर्तमान कप्तान हरमनप्रीत सिंह अक्टूबर 2022 में आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनी थीं.

यह भी पढ़ें ; WPL 2023: फिरोजाबाद की सोनम यादव मुम्बई इंडियन के लिए चटकाएंगी विकेट

यह भी पढ़ें ; Under 19 T20 World Cup : इस खिलाड़ी को आदर्श मानती हैं सोनम यादव, IPL की करेंगी तैयारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.