कोलंबिया में पदक के लिए वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स में दौड़ेगी आगरा की बेटी

author img

By

Published : Jul 18, 2022, 9:22 AM IST

प्रियंका सिकरवार

आगरा की प्रियंका सिकरवार वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में दौड़ेंगी. प्रियंका सिकरवार लगातर एथलेटिक्स में एक के बाद एक मुकाम हासिल कर रही हैं. यह चैम्पियनशिप कोलंबिया में होगी.

आगरा: प्रियंका सिकरवार 1 से 6 अगस्त तक दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. चैम्पियनशिप में पदक जीतने के लिए इन दिनों प्रियंका सिकरवार पटियाला में भारतीय टीम के कैम्प में पसीना बहा रही हैं. चैंपियनशिप में प्रियंका 100 और 200 मीटर में पदक के लिए दौड़ेंगी.

बता दें कि सदर क्षेत्र निवासी प्रियंका सिकरवार के पिता नवाब सिंह भारतीय सेना में जेसीओ हैं. प्रियंका की मां इंद्रावती गृहणी हैं. प्रियंका ने पिछले माह नाडियाड (गुजरात) में जूनियर फेडरेशन कप एथलेटिक्स में हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए 100 मीटर में स्वर्ण और 200 मीटर में रजत पदक जीता था. प्रियंका ने 100 मीटर में 11.88 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण पदक और 200 मीटर दौड़ में 24.26 सेकेंड का समय लेकर कांस्य पदक जीता था.

दोनों ही इवेंट्स में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर प्रियंका सिकरवार ने जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स के लिए क्वालीफाई किया था. इस बारे में प्रियंका का कहना है कि वे चैम्पियनशिप में पदक जीतने के लिए लगातर प्रैक्टिस कर रही हैं. जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष एसवी राठौर ने बताया कि प्रियंका सिकरवार में स्टेमिना खूब है. वह तेज दौड़ती है, इसलिए पदक की उम्मीद ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: अटल भूजल योजना' का सीएम योगी ने किया शुभारंभ, डिजिटल रथों को दिखाई हरी झंडी

2016 में शुरू किया था प्रशिक्षण
प्रियंका ने बताया कि सन 2016 के अंत में एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में एथलेटिक्स का प्रशिक्षण लेना शुरू किया था. तब उसने कोच अल्पेश गुर्जर से प्रशिक्षण में बहुत सीखा. उसके दम पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते. अल्पेश गुर्जर ने उसे हमेशा इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप की तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया. लेकिन, आगरा में सिंथेटिक ट्रैक नहीं है. जबकि, इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप सिंथेटिक ट्रैक पर होती है. इसलिए वे अभी पटियाला में अपनी बेहतर टाइमिंग को लेकर खूब हार्ड वर्क कर रही हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.