ETV Bharat / state

भाई-भाई, सास-बहू और चाचा-भतीजा आमने-सामने, जानिए कौन बिगाड़ रहा भाजपा का गणित

author img

By

Published : Apr 21, 2023, 1:10 PM IST

यूपी में नगर निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवारों ने ताल ठोंक दी है, वहीं कुछ प्रत्याशियों ने टिकट न मिलने पर बगावत कर दी है. आगरा जिले में इस बार 1223 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा : जिले के नगर निगम के चुनाव में इस बार भाई का भाई से, चाचा का भतीजे और सास से बहू का मुकाबला है. जिससे इन वार्डों में मुकाबला और रोचक हो गया है, जबकि भाजपा के दो प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं. इसके साथ ही ​कई बार में भाजपा प्रत्याशियों की मुश्किल 'बागी" नेता बढ़ा रहे हैं. बता दें ​कि, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत में 141 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए हैं. जिससे अब जिले में प्रत्याशियों की चुनावी टक्कर का मैदान सज गया है. जिले में 1223 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

चाचा-भतीजा में मुकाबला : बता दें कि वार्ड 72 नगला पदी से भाजपा के जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह की पत्नी रेखा देवी निवर्तमान पार्षद हैं. इस बार भाजपा ने वार्ड 72 से भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह के बेटे अमरेश राज कुशवाह को टिकट दिया है. मगर, जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह के घर की रार सामने आ गई है. भाजपा पार्षद प्रत्याशी अमरेश राज कुशवाह के सामने उसके सगे चाचा राजेंद्र कुशवाह चुनाव लड़ रहे हैं. परिवार में उठी बगावत को शांत कराने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली. इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह का कहना है कि 'चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है. अब तो जनता को अपना पार्षद चुनना है.'

सास-बहू आमने सामने : नगर निगम के वार्ड 10 चारसू दरवाजा क्षेत्र में भी सास और बहू आमने-सामने चुनाव लड़ रही हैं. इस वार्ड से मीना देवी आप से प्रत्याशी हैं, जबकि मीना देवी की पुत्रवधु चारू भी निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं. पहले दोनों ने एक दूसरे के डमी प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया था, लेकिन गुरुवार को चारू और मीना देवी में से किसी ने भी पर्चा वापस नहीं लिया है. इस बारे में अर्जु्न सिंह का कहना है कि 'उनकी पत्नी मीना देवी चुनाव लड़ें या पुत्रवधू चारू चुनाव लड़ें, यह समाज के लोग तय करेंगे.'

बाग फरजाना में भाई-भाई आमने-सामने : बता दें कि भाजपा ने वार्ड 95 बाग फरजाना के निवर्तमान पार्षद संजय राय का टिकट काट दिया. भाजपा ने यहां से शरद चौहान को प्रत्याशी बनाया है. इस पर निवर्तमान पार्षद संजय राय ने बगावत कर दी और निर्दलीय नामांकन किया है. संजय राय ने जहां भाजपा से बगावत की तो उनके परिवार में भी बागवत हो गई. संजय राय के भाई गौरव राय ने भी वार्ड 95 से चुनाव मैदान में उतर आए हैं. इसलिए, दोनों संजय राय और गौरव राय आमने-सामने हैं.


बगावत से यहां पर भी भाजपा की मुश्किल : पार्षद का टिकट कटने के बाद कई भाजपा के नेता निर्दलीय चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. जिसमें वार्ड 62 सरला बाग में भाजपा के मंडल अध्यक्ष भरत शर्मा निर्दलीय प्रत्याशी हैं. वार्ड 25 गढ़ी भदौरिया में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर मिथिलेश मौर्य ने निर्दलीय नामांकन किया है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ की कुकरैल नाइट सफारी को सैद्धान्तिक सहमति, सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.