ट्रक में तस्करी के लिए ले जाई जा रही 27 गायों को करवाया मुक्त, चालक गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 17, 2024, 4:41 PM IST

27 cows set free from smuggling

सवाई माधोपुर की मानटाउन थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात को एक ट्रक में तस्करी के लिए ले जाई जा रही 27 गायों को मुक्त करवाया है. इस मामल में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है.

सवाई माधोपुर. पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल के निर्देशन में मानटाउन थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात साढ़े 11 बजे बजरिया के ज्योति नर्सिंग होम के पास गोवंश से भरा हुआ एक 10 चक्का ट्रक को चालक राजा खान सहित पकड़ा. साथ ही 27 गोवंश को मुक्त करवा सुरक्षार्थ गौशाला में छोड़ा गया.

मानटाउन थानाधिकारी महेंद्र शर्मा ने बताया कि गत 16 जनवरी मंगलवार देर रात्रि को कंट्रोल रूम और गौ सेवकों द्वारा मानटाउन थाने पर सूचना दी थी कि एक 10 चक्का ट्रक में गोवंश तस्करी के लिए भरकर ले जाया जा रहा है. सूचना के बाद मानटाउन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एमपी नंबर के 10 चक्का ट्रक को रोका और चेक किया, तो उसमें 27 गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे. इन्हें तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था.

पढ़ें: गोवंश से लदे वाहन ने पुलिस वाहनों को टक्कर मार किया क्षतिग्रस्त, नाकेबंदी में दो गोतस्कर गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने ट्रक को नीले रंग से पुतवाकर भारत गैस लिखवा रखा था. थानाधिकारी ने बताया कि सभी 27 गोवंशों को बरामद कर मुकदमा दर्ज किया गया और गो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. थानाधिकारी ने कहा कि कार्रवाई के बाद सभी गोवंश को कुस्तला गौशाला में भेजा गया. उन्होंने बताया कि ट्रक चालक राजा खान निवासी मंदसौर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया गया. जिसे आज न्यायालय में पेशकर पीसी रिमांड पर लिया जाएगा. मामले को लेकर मानटाउन थाना पुलिस जांच में जुटी है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.