Kota : खेलते समय गर्म दूध से झुलसा 2 साल का मासूम, इलाज के दौरान तोड़ा दम

author img

By

Published : Aug 21, 2023, 1:25 PM IST

Updated : Aug 21, 2023, 2:05 PM IST

बच्चे की खौलते दूध में गिरने से मौत

कोटा में एक दो वर्षीय बच्चे की गर्म दूध से झुलसने से मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि बच्चा घर में खेल रहा था, तभी उसने गर्म दूध खुद पर उडेल लिया. इससे बुरी तरह से झुलस गया था.

कोटा. जिले के बपावर इलाके में एक दुखद हादसे में दो वर्षीय मासूम की मौत का मामला सामने आया है. बच्चा अपने घर पर गर्म दूध से झुलस गया था. उसके बाद उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. चिकित्सकों ने बताया कि बच्चा 70 फीसदी तक झुलस गया था. चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो नहीं बच सका. करीब 12 दिनों तक चले उपचार के बाद आखिरकार मासूम ने दम तोड़ दिया.

बच्चे के पिता रवि कुशवाहा ने बताया कि हम कला के घास भेरू मोहल्ले में रहते हैं. बीते 9 अगस्त को वो घर पर ही खेल रहा था. उस दिन उसकी पत्नी रानी बाई ने गर्म दूध को ठंडा करने के लिए बर्तन जमीन पर रखा था. तभी तरुण खेलते हुए बर्तन के पास पहुंचा और बर्तन के गर्म दूध को खुद पर उडेल लिया. इस गर्म दूध से वो बुरी तरह से झुलस गया और तेज आवाज में रोने लगा. जिसके बाद उसकी मां वहां पहुंची और उसने घर के अन्य लोगों को इसकी सूचना दी.

इसे भी पढ़ें - Chittaurgarh : जहरीले जंतु के काटने से बच्चे की मौत, अस्पताल जाने के दौरान सुना रहा था पहाड़े

इसके बाद आनन-फानन में बच्चे को बपावर कला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे बारां जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. लेकिन बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे वहां से कोटा एमबीएस अस्पताल रेफर किया गया, जहां 12 दिनों तक चले उपचार के बाद आखिरकार बच्चे ने दम तोड़ दिया. फिलहाल बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है.

Last Updated :Aug 21, 2023, 2:05 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.