Rajasthan assembly election 2023: भानु प्रताप को सांगोद से टिकट के विरोध में आए भरत सिंह, ऑब्जर्वर पर उठाए सवाल

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 1, 2023, 4:17 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 11:08 PM IST

Bharat Singh opposed ticket to Bhanu Pratap from Sangod

कोटा के सांगोद से कांग्रेस ने भानु प्रताप को टिकट दिया है. इसके विरोध में सांगोद विधायक भरत सिंह कुंदनपुर खुलकर सामने आ गए हैं. उन्होंने इस फैसले को भूल बताते हुए सुधार की सिफारिश की है. साथ ही ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन की भूमिका को भी संदिग्ध बताया है.

भरत सिंह ने काजी निजामुद्दीन पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

कोटा. कांग्रेस की ओर से सांगोद विधानसभा क्षेत्र से भानु प्रताप को टिकट देने का विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने विरोध किया है. उन्होंने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पत्र लिखकर इस पर आपत्ति जताई है. साथ ही उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सह प्रभारी और ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन की भूमिका को संदिग्ध बताया है.

भरत सिंह ने सुखजिंदर सिंह रंधावा से पत्र लिख अनुरोध किया है कि समय रहते यह भूल सुधार करें. इसके साथ ही ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन पर हमला बोलते हुए लिखा है कि यह सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है. उन्होंने काजी की भूमिका को संदिग्ध बताया है. उन्होंने लिखा कि उनके पूर्व में लिखे गए पत्रों व सुझाव को नजरअंदाज किया गया है. हालांकि भानु प्रताप वर्तमान में कोटा देहात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हैं. इसके साथ में पहले जिला परिषद के सदस्य और कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं.

पढ़ें: Rajasthan : विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा- अशोक गहलोत का ईमान मर चुका, मुंडन करवाकर केश भेंट कर रहा हूं

सांगोद की जन भावना का अपमान: भरत सिंह ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि सांगोद विधानसभा क्षेत्र का मतदाता भी भानु प्रताप के साथ नहीं है. स्थानीय की जगह बाहरी प्रत्याशी को मैदान में उतारा गया है. दूसरी तरफ भानु प्रताप पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र का मतदाता है. बीते 10 सालों में आयोजित हुए सांगोद विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रमों में भानु प्रताप नदारद रहे हैं.

पढ़ें: शेखावत के सामने चुनाव लड़ें गहलोत, बिरला को दें धारीवाल चुनौतीः भरत सिंह

इन्हें दिलाना चाहते थे टिकट: सांगोद विधायक भरत सिंह कुंदनपुर सांगोद से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा काफी पहले कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने टिकट की मांग भी नहीं की. वहीं उन्होंने किसी व्यक्ति को टिकट दिलाने की वकालत भी नहीं की थी. हालांकि उनके नजदीकी रहे पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष कुशल पाल सिंह पानाहेड़ा और सांगोद की वर्तमान ब्लाक अध्यक्ष पूजा सिंह कमोलर को वे आगे कर रहे. भानु प्रताप को टिकट देने के विरोध में सांगोद में गायत्री चौराहे पर कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए और नारेबाजी की.

काजी निजामुद्दीन पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप: भरत सिंह ने कहा कि भानु प्रताप ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन को लेकर मेरे पास आए थे. मैंने कहा था कि अच्छा नवयुवक है, लेकिन उन्हें पीपल्दा से टिकट दें. हालांकि उन्होंने हाईलेवल के लोगों से मिलकर खुद का टिकट करवा लिया. यह फरेब है. इसमें ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन जैसे लोग भी शामिल हैं. उन्होंने काजी निजामुद्दीन पर इशारों-इशारों में भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए.

ईमानदारी विलुप्त हो जाएगी: भरत सिंह ने कहा कि ये लोग पार्टी को तहस नहस कर देंगे और ईमानदारी भी विलुप्त हो जाएगी. ऑब्जर्वर काजी निजामुद्दीन की तुलना भरत सिंह ने फर्जी चाबी बनाकर घुसने वाले चोर से कर डाली. उन्होंने कहा कि अगर एक कमरे की जिसका वह मालिक नहीं है और चाबी बनाकर अगर उस कमरे में अनाधिकृत रूप से घुस जाता है, तो वह चोर कहलाता है. साथ ही उन्होंने इशारों ही इशारों में यह भी कहा कि पैसों से ही सबकुछ नहीं होता है. इस तरह से अगर ऑब्जर्वर आएंगे, तो वह कांग्रेस को ही खत्म कर देंगे.

Last Updated :Nov 1, 2023, 11:08 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.