शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर की 80 लाख रुपए की ठगी, मामला दर्ज

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 17, 2024, 3:55 PM IST

Cheating of Rs 80 lakh,  pretext of investing stock market

जोधपुर शहर के कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर झांसा देकर 80 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

जोधपुर. शहर के कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक दूध व्यवसायी से शेयर मार्केट में निवेश के जरिए मोटी कमाई का झांसा देकर 80 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. शेयर मार्केट में निवेश के लिए दी राशि वापस नहीं मिलने पर पीड़ित ने अपने परिचित के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

शेयर मार्केट में निवेश का दिया झांसाः कुड़ी भगतासनी थाना के एएसआई एवं जांच अधिकारी नरतप सिंह ने बताया कि बासनी चौराहे के पास दूध का व्यवसाय करने वाले आंनद गुर्जर ने जनता कॉलोनी निवासी सूर्यप्रकाश उर्फ सूर्य उर्फ गुरु नामक व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. दर्ज रिपोर्ट में बताया कि गुरु लंबे समय से दुकान से दूध लेने आता था. ऐसे में दोनों में दोस्ती हो गई. गुरु हर दिन शेयर मार्केट में निवेश कर बड़ी कमाई करने की बात करता था. इससे आंनद को भी लगा कि वहां ज्यादा मुनाफा है. गुरु ने उसको अपने मोबाइल में शेयर में निवेश और मुनाफे ​की राशि के मैसेज दिखाए. यह बताया कि उसके खातें में करोड़ों रुपए हैं. साथ ही पीड़ित को भी शेयर मार्केट में रुपए लगाने का झांसा दिया. इसके बदले मुनाफा और ब्याज देने की बात कही. साथ ही आरोपी ने पीड़ित को विश्वास दिलाया कि जब जरूरत होगी रकम वापस लौटा दी जाएगी. इस झांसे में आकर पीड़ित ने पहले नौ लाख रुपए उसे शेयर में लगाने के लिए दे दिए.

पढ़ेंः ओएलएक्स से ठगी करने वाले 8 ठग गिरफ्तार, 17 मोबाइल बरामद

रिश्तेदारों व दोस्तों से उधार लेकर किया निवेशः दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि नौ लाख रुपए का मुनाफा नहीं आया तो गुरु ने कहा कि मोटी कमाई के लिए बड़ी राशि लगानी पड़ेगी. इस पर आनंद ने उसे मना कर दिया. इस पर आरोपी ने पीड़ित को रिश्तेदारों और दोस्तों से उधार लेकर शेयर में लगाने और बड़ा मुनाफा होने का झांसा दिया. साथ ही यह भी कहा कि बड़ा मुनाफा होगा तो उधार चुक जाएगा. इस झांसे में आकर पीड़ित ने रिश्तेदारों व दोस्तों से करीब 72 लाख रुपए लेकर गुरु को दे दिए. कुछ समय बाद गुरु से राशि मांगी तो वह आना कानी करने लगा. बाद में फोन उठाना बंद कर दिया. इस पर पीड़ित ने कुड़ी भगतासनी थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.