Arun Singh Speaks on Poster Row : किसानों की कुर्क जमीनें करवाएंगे वापस, घोषणा पत्र आने दीजिए - अरुण सिंह

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Oct 10, 2023, 3:00 PM IST

Etv Bharat

राजस्थान में भाजपा पोस्टर विवाद में दिन प्रतिदिन फंसती जा रही है. आज जोधपुर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह बोले गहलोत सरकार के अधिकारी ने किसान को धमकाया है इसलिए किसान ऐसी बातें कर रहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह

जोधपुर. प्रदेश में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. भाजपा की प्रत्याशियों की पहली सूची भी आ गई है. भाजपा अपने घोषणा पत्र में किसानों को लेकर बड़ा दांव खेल सकती है. कांग्रेस सरकार में किसानों की भूमि कुर्क और नीलामी के विज्ञापन में किसान की फोटो को लेकर बैकफुट पर आई भाजपा अपने घोषणा पत्र में जमीनें वापस करवाने का वादा कर सकती है. इसके संकेत आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने जोधपुर में दिए हैं. विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद चुनावी गतिविधियों को लेकर चुनाव प्रबंधन कार्यसमिति की कार्यशाला में भाग लेने आए अरुण सिंह से जब पूछा गया कि किसान का गलत फोटो लगाने को लेकर कांग्रेस भाजपा को घेर रही है तो अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत छोटी राजनीति करते हैं. विज्ञापन प्रतीकात्मक होता है. किसान का फोटो किसान की सहमति से खींचा गया. लेकिन जब गहलोत सरकार के अधिकारी ने उन्हे धमकाया तो वह इस तरह की बातें कर रहा है. साथ ही कहा कि उनके सलाहकार ही उनको ले डूबेंगे. लेकिन सरकार को यह तो बताना चाहिए कि 19 हजार किसानों की जमीन की कुर्की हुई या नहीं? इस पर बात करनी चाहिए. क्या भाजपा की सरकार आई तो जमीनें वापस होगी प्रत्युतर में अरुण सिंह ने कहा कि जमीनें वापस होंगी हमारा घोषणा पत्र आने तो दीजिए.

जहां विरोध, हम उनसे बात करेंगे : भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आने के बाद कई जगहों पर विरोध के स्वर उठ रहे हैं. इस पर अरुण सिंह ने कहा कि वे हमारे परिवार के सदस्य हैं. हमारे मतभेद हो सकते हैं परंतु मनभेद नहीं है. हम उनसे बातचीत करेंगे. क्या राजे समर्थकों के टिकट काटे जा रहे हैं इस पर अरुण सिंह ने कहा कि हम सिर्फ कमल के फूल के समर्थक हैं. केंद्रीय चुनाव समिति के निर्णय सभी को मान्य होते हैं. सभी का एक ही लक्ष्य राजस्थान में खुशहाली आए.

पढ़ें Poster Controversy : राजस्थान में भाजपा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, किसान ने की कार्रवाई की मांग

25 साल कांग्रेस सत्ता में नहीं आएगी : राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने कहा है कि इस चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी, कांग्रेस अगले 25 साल तक सत्ता में नहीं आएगी. क्योंकि कांग्रेस सरकार में महिलाओं के उत्पीडन और अपराध की इंतिहा हो गई. पेपर लीक से युवा परेशान हैं. कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश रसातल में पहुंच गया. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एतिहासिक बहुमत से भाजपा विजय प्राप्त करेगी. कांग्रेस के पास गिनने के लायक भी विधायक नहीं मिलेंगे. अरुण सिंह ने कहा कि जोधपुर की सभी दस सीटें कांग्रेस हारेगी यहां तक कि मुख्यमंत्री गहलोत भी हारेंगे. उनकी नाकामियां जनता से छिपी नहीं है.

पढ़ें किसान माधोराम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, पोस्टर हटाने की मांग की, सीएम बोले- यही है भाजपा की हकीकत

तीनों जिलों की ली बैठक : अरुण सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी भी जोधपुर पहुंचे. लघु उद्योग भारती में जोधपुर शहर, देहात उत्तर व दक्षिण जिलों के पदाधिकरियों के साथ एक के बाद एक कई बैठकें हुई. पदाधिकारियों को चुनाव प्रचार से लेकर बूथ प्रबंधन के बारे में बताया गया. इस दौरान कई दावेदार भी मौजूद थे. जिन्होंने प्रभारी से बातचीत भी की.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.