जोधपुर में ऑनलाइन क्लास के बीच चले पोर्न वीडियो, आने लगे अश्लील मैसेज...जानिए पूरा मामला

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 10:31 PM IST

Porn Clips on online class

जोधपुर के एक निजी स्कूल के छात्रों ने ऑनलाइन क्लास की लिंक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोर्न ग्रुप में शेयर कर दी, जिसके बाद ऑनलाइन क्लास के बीच ही पोर्न वीडियो चलने लगे. इतना ही नहीं कमेंट में अश्लील मैसेज भी आने लगे. इस मामले में स्कूल ने 4 छात्रों को सस्पेंड किया है.

जोधपुर. स्कूली बच्चों को बिना जानकारी मोबाइल का उपयोग और सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से जुड़ना भारी पड़ सकता है. शहर के एक निजी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां 8वीं के ऑनलाइन क्लास के बीच अचानक पोर्न वीडियो चलने लगे. क्लास में करीब 100 छात्र-छात्राएं जुड़े हुए थे. ऐसा कई बार होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पूरी पड़ताल की और मंगलवार को चार छात्रों को सस्पेंड कर दिया.

स्कूल की एक शिक्षिका ने मीडिया में जानकारी दी, जिसके बाद मामला सामने आया. निजी स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि नियमानुसार चार छात्रों को सस्पेंड किया है. अभिभावकों को भी बताया गया है कि वे अपने बच्चों के डिवाइस पर नजर रखें. दरअसल, सर्दी की छुट्टियां 14 जनवरी तक बढ़ाए जाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी थी. 10 जनवरी को ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक पोर्न वीडियो चलने लगे. इसके अलावा कुछ अश्लील मैसेज भी शुरू हो गए. यह क्रम लगातार चलता रहा.

पढ़ें. Rajasthan : सरकारी स्कूल का हेडमास्टर पोर्न फिल्म देखकर नाबालिग छात्राओं से करता था दुष्कर्म, ऐसे देता था लालच

4 छात्रों ने बना रखा था ग्रुप : इस पर शिक्षिका ने ऑनलाइन क्लास का प्लेटफार्म बदला, लेकिन सिलसिला नहीं थमा. 14 जनवरी तक यह लगातार चलता रहा तो टीचर ने स्कूल प्रबंधन को बताया. 15 जनवरी को स्कूल प्रबंधन ने कुछ छात्रों को स्कूल में बुलाया और उनके मोबाइल चेक किए तो सामने आया को 4 लोगों ने एक ग्रुप बना रखा था. इसमें वो टीचर्स को लेकर भद्दे मैसेज करते थे. इन छात्रों ने ही ऑनलाइन क्लास का लिंक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के पोर्न ग्रुप में शेयर कर दिया, जिसके बाद ग्रुप के अन्य लोगों ने मैसेज और वीडियो डालने शुरू कर दिए. प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को भी इसकी जानकारी दी. उनका कहना है कि बच्चे मोबाइल के उपयोग को लेकर जागरूक नहीं हैं. अभिभावकों को अपने बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.