ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग ने मिलावट के संदेह में 3600 किलो मसाला पाउडर किया जब्त

author img

By

Published : Dec 9, 2022, 9:16 PM IST

जोधपुर में स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने एक मसाला फर्म से 3600 किलो मसाला जब्त किया गया (3600 kg spices seized in Jodhpur) है. यह मसाला मिलावट के संदेह के आधार पर जब्त किया गया है.

3600 kg spices seized in Jodhpur under shudh ke liye yudh abhiyan
स्वास्थ्य विभाग ने मिलावट के संदेह में 3600 किलो मसाला पाउडर किया जब्त

जोधपुर. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा एंड स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जितेंद्र पुरोहित ने बताया कि आयुक्तालय खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण, जयपुर के निर्देशन में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा जिले भर में मिलावट रोकने के लिए विशेष अभियान के तहत मिलावटी पदार्थों के सैंपल लेकर मिलावट का संदेह वाले खाद्य पदार्थों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि इसी के तहत शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा, रेंवत सिंह व विजय कंवर की टीम ने जोधपुर के एक मसाला उद्योग से मिर्च पाउडर एवं धनिया पाउडर का प्रथम दृष्टया मिलावटी होने का संदेह पाया गया. इसके चलते मिर्च पाउडर के करीबन 3000 किलो एवं धनिया पाउडर के 600 किलो मसाले तथा एक अन्य फर्म से 796 कोकोनट पाउडर जब्त किया (3600 kg spices seized in Jodhpur) गया. जब्त किए गए खाद्य पदार्थों के सैंपल खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाला में जांच के लिए भिजवाए जाएंगे. खाद्य पदार्थों में मिलावट पाई जाती है, तो खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें: जोधपुर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, हजारों किलो एक्सपायर मसाला जब्त

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.