ग्रेटर नगर निगम की साधारण सभा में हुआ हंगामा, डिप्टी मेयर ने खोला मेयर के खिलाफ मोर्चा, आपस में उलझे बीजेपी के पार्षद

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 18, 2024, 9:30 PM IST

साधारण सभा की बैठक

जयपुर ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय में गुरुवार को साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जोरदार हंगामा देखने को मिला.

ग्रेटर नगर निगम की साधारण सभा में हंगामा

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय में गुरुवार को साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. महापौर सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में वित्त समिति अध्यक्ष शील धाभाई ने 2024- 25 का बजट पेश किया. साधारण सभा की बैठक में जोरदार हंगामा देखने को मिला.

बीजेपी के पार्षद आपस में उलझते हुए नजर आए. उप महापौर पुनीत कर्णावत ने महापौर सौम्या गुर्जर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उप महापौर पुनीत कर्णावत ने कहा कि मेयर साहब आप बजट पर बैठक को कर्मकांड मत बनाओ. राम राज्य की परिकल्पना को साकार होने दे. आप हृदय मत दुखाओ, आपने पिछली दो बैठकों में मुझे बोलते नहीं दिया.

पढ़ें: भजनलाल सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, कहा 6 महीने का क्यों 5 साल का कामकाज का करें रिव्यू

बैठक में हंगामा: साधारण सभा की बैठक समय से 30 मिनट देरी से 2:30 बजे शुरू हुई. बैठक शुरू होने के साथ ही पूरे सदन में जय श्री राम के नारे लगने शुरू हो गए. महापौर ने दिवंगतो को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. महापौर सौम्या गुर्जर ने वाल्मीकि रामायण के श्लोक के साथ बैठक शुरू की. ग्रेटर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष राजीव चौधरी ने शॉर्ट नोटिस पर बैठक बुलाने पर आपत्ति जाहिर की. इस बीच वित्त समिति अध्यक्ष शील धाभाई ने बजट पेश किया. बजट को बिना चर्चा के पास करने के मामले को लेकर हंगामा होना शुरू हो गया. बैठक में जमकर हंगामा हुआ. बैठक में भाजपा पार्षद गोविंद छीपा ने पोस्टर लहराया. पोस्टर में लिखा था "मैं पार्षद हूं, मुझे बोलने दीजिए". बजट पर कांग्रेसी पार्षदों ने विस्तार से चर्चा की मांग उठाई.

शॉर्ट नोटिस पर बैठक बुलाने को लेकर आपत्ति जताई : उपमहापौर पुनीत कर्णावत ने शॉर्ट नोटिस पर बैठक बुलाने को लेकर आपत्ति जताई और बजट पर चर्चा कराने की मांग की. बीजेपी के पार्षद भी आपस में उलझ गए. डिप्टी मेयर ने कहा कि बैठक को स्थगित करके आगे रख लीजिए. बजट पर चर्चा होनी चाहिए. उपमहापौर ने कहा कि स्थानीय निकायों की शहरों के विकास में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है. शहर के विकास में बजट की महत्वपूर्ण भूमिका है. बीजेपी के कुछ पार्षदों ने अपने अधिकारों के हनन का मामला उठाते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

पढ़ें: भजनलाल कैबिनेट की बैठक, पूर्ववर्ती सरकार के 6 महीने के फैसलों की होगी समीक्षा, RAS भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ी

स्वच्छता प्रहरी के चौथ वसूली का मामला गूंजा: बैठक में स्वच्छता प्रहरी के चौथ वसूली करने के भी आरोप लगाए गए. चैयरमेन जितेंद्र श्रीमाली ने कहा कि स्वच्छता प्रहरी चौथ वसूली कर रहे हैं. इस दौरान चैयरमेन अभय पुरोहित ने कहा मिठाई की दुकानों से मिठाई के डिब्बे पैक करवाकर ले जाते हैं. वहीं, चैयरमेन रामस्वरूप मीणा ने कहा गरीब मकान बनाता है, तो यह लोग वहां पर भी पहुंच जाते हैं. बैठक में सफाई कर्मियों के अन्य कामों में लगे होने और वार्डों में सफाई कार्य नहीं करने का मामला भी उठाया गया. महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि सभी 150 वार्ड में सफाई कर्मचारियों की जांच होगी कि वार्ड में कितने कर्मचारी सफाई कर रहे हैं, जो कर्मचारी सफाई का काम नहीं कर रहा है, उसका वेतन काटा जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.