मिशन लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता और संगठन की अहम बैठक, मुख्यमंत्री भजनलाल, बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी सहित प्रमुख नेता मौजूद

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 12, 2024, 4:22 PM IST

Updated : Jan 12, 2024, 4:58 PM IST

बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक

राजस्थान में एक बार फिर बीजेपी सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत का प्लान बनाने में जुट गई है. इसी मिशन को लेकर दिल्ली रोड स्थित निजी होटल में मंथन हो रहा है. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित सत्ता और संगठन के प्रमुख लोग मौजूद हैं.

सत्ता और संगठन की अहम बैठक

जयपुर. देश में 400 सीटों के लक्ष्य को लेकर बीजेपी अब लोकसभा की चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में राजस्थान में आज सत्ता और संगठन की अहम बैठक चल रही है, जिसमें प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों को जीतने के लक्ष्य पर मंथन हो रहा है. बैठक चुनाव की आगामी कार्य योजना पर चर्चा हो रही है. बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या दर्शन की कार्य योजना पर भी मंतन हो रहा है.

बैठक में प्रमुख नेता शामिल: बैठक में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल , केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी , वरिष्ठ नेता ओम माथुर, राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह , प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, मंत्री जोगरराम पटेल, मंत्री सुरेश रावत, मंत्री जोराराम कुमावत, सांसद बालक नाथ, मंत्री जवाहर सिंह बेढम, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगड़ी, मुकेश दाधीच सहित सत्ता और संगठन के प्रमुख नेता मौजूद हैं.

जयपुर में बीजेपी की अहम बैठक

पढ़ें: मुख्यमंत्री भजनलाल ने सीए से किया देशहित में सोचने का आह्वान, कहा- अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए दें नए सुझाव

इस बार लक्ष्य 400 पार : बैठक में शामिल होने पहुंचे पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बीजेपी एक गतिशील राजनीतिक दल है. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा. सत्ता और संगठन जुड़े नेता आपस में विचार विमर्श करेंगे. राठौड़ ने कहा कि मिशन 25 फिर से पूरा हो इस कार्य योजना पर फोकस होगा. इस बार लक्ष्य 400 पार का है, जिसको प्राप्त करेंगे. सभी राज्यों में चिंतन मंथन हो रहा है.

जन-जन और मन-मन में राम हैं: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राठौड़ ने कहा कि वर्षों का संघर्ष अब मुहूर्त रूप ले रहा है. इससे बड़ी प्रसन्नता की कोई बात नहीं हो सकती, जन जन और मन मन में राम हैं. उधर बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर ने भी मिशन 25 के लक्ष्य को प्राप्त करने की बात कही. प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बताया कि लोकसभा कार्य योजना बैठक है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कल्याणकारी योजनाएं देश में चला रखी है, उन योजनाओं का लाभ आमजन को कैसे मिले, इस बात को लेकर चर्चा की जाएगी. राम मंदिर को लेकर अरुण सिंह ने कहा कि राम मंदिर में देशवासियों के आस्था है. रामलला का भव्य मंदिर बना है, उसका उद्घाटन भी होगा. सालों से जो सपना हर भारतीय देख रहा था वो पूरा होने जा रहा है. कांग्रेस के राजनीतिक लाभ लेने के सवाल पर कहा कि जिसकी जैसी विचारधारा इसकी वैसे सोच, राम मंदिर पर कोई राजनीतिक नहीं होनी चाहिए.

मिशन लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक
मिशन लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक

पढ़ें: सांसद जसकौर मीना ने कांग्रेस को बताया पंगु और विकलांग, कहा- कांग्रेस सनातनी संस्कृति का अर्थ ही नहीं समझती

घर-घर मे दीप जलेंगे: मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि इस बैठक में लोकसभा की कार्ययोजना बनेगी. बैठक के दौरान प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही लोकसभा की 25 सीटें जीतने और उसकी रणनीति पर चर्चा होगी. लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को चैलेंज के रूप में लेती है, चाहे वह छोटा चुनाव हो या बड़ा चुनाव यह चैलेंज है, हम स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में 25 सीट जीतेंगे इसका हमारा पूरा विश्वास है. राम मंदिर को लेकर जोगाराम ने कहा कि विश्व का सबसे ऐतिहासिक कार्य 22 जनवरी 2024 को हो रहा है. रामलला 500 साल के बाद अपने स्थान पर विराजमान होंगे, इससे बड़ा दिन हमारे लिए हो नहीं सकता.उन्होंने कहा कि इस सपने को पूरा करने में अनेक पीढ़ियां खप गई, लेकिन उनको यह सौभाग्य नहीं मिला. यह आमजन की आस्था का विषय है और जो आस्था को मानते हैं वह उसका विषय है किसी जाति, धर्म ,देश ,प्रदेश का नहीं है. कांग्रेस के पास राजनीति के अलावा कुछ कहने को नहीं है.

केंद्रीय मंत्री मेघवाल को नही मिली मंच पर जगह, गजेंद्र सिंह ने बुलाया अपने पास: लोकसभा कार्य योजना की बैठक में मंच पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को जगह नहीं मिली, हालांकि बाद में केंद्रीय मंत्री केंद्र गजेंद्र सिंह शेखावत ने उन्हें बुलाकर अपने पास में बिठाया. दरअसल दिल्ली रोड स्थित एक निजी होटल में हो रही लोकसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक में चुनिंदा सत्ता और संगठन के नेताओं को बुलाया गया है. इस बैठक में सामने की फ्रंट लाइन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, वरिष्ठ नेता ओम माथुर और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बैठाया गया. सामने वाली कुर्सियों पर बाकी अन्य मंत्रियों और संगठन से जुड़े पदाधिकारी को बैठाया गया. कार्यक्रम शुरू हुआ तो केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में अपनी कुर्सी खिसकाते हुए अर्जुन राम मेघवाल को अपने पास बुलाया और बगल में बैठाया.

Last Updated :Jan 12, 2024, 4:58 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.