जयपुरिया अस्पताल में होगा सुविधाओं का विस्तार, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने दी मंजूरी

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 6:20 PM IST

जयपुरिया अस्पताल का जायजा

राजधानी के जयपुरिया अस्पताल में आमजन को अब और बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया होगी. चिकित्सालय में संचालित मेडिकल रिलीफ सोसायटी से लेबर रूम, लेक्चर थियेटर, सीवरेज लाइन, मोर्चरी का नवीनीकरण, रंग-रोगन, स्पीच थेरेपी कक्ष इत्यादि कार्य करवाए जाने की सहमति दी गई.

जयपुर. जयपुरिया अस्पताल में आमजन को अब और बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया होगी. यह जानकारी जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शनिवार को दी. कलेक्टर ने अस्पताल संचालन के लिए नए पदों की भी मंजूरी दी. चिकित्सालय में संचालित मेडिकल रिलीफ सोसायटी से लेबर रूम, लेक्चर थियेटर, सीवरेज लाइन, मोर्चरी का नवीनीकरण, रंग-रोगन, स्पीच थेरेपी कक्ष इत्यादि कार्य करवाए जाने की भी सहमति दी गई.

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शनिवार को राजकीय जयपुरिया चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा के सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया. हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ. महेश मंगल सहित अन्य चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भई दिए. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया साथ ही विभिन्न वार्डों एवं ओपीडी में संचालित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया.

पढ़ें: ब्लड डोनेशन सेंटर की शुरूआत, रक्तदान की सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वितीय बाबूलाल मीणा भी मौजूद रहे. इस दौरान कलेक्टर ने मरीजों एवं उनके परिजनों से भी बात कर फीडबैक लिया. इसके बाद उन्होंने चिकित्सालय में तैयार हो रहे अत्याधुनिक दो मंजिला ट्रोमा सेंटर के साथ-साथ नवनिर्मित लैब काउंटर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद अधीक्षक कक्ष में कलेक्टर ने मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक ली. कलेक्टर ने महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर बैठक में संचालित मेडिकल रिलीफ सोसायटी से विकास कार्य करवाने की सहमति दी. कलेक्टर ने चिकित्सालय को सुचारू रूप से संचालन के लिए 30 सुरक्षा गार्ड, 40 वार्ड बॉय, 5 कंप्यूटर ऑपरेटर सहित दो वेल्डर पदों की अतिरिक्त स्वीकृति भी प्रदान की है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.