कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने राज्य की 25 सीटों का लिया फीडबैक, चेयरपर्सन रजनी पाटिल बोलीं- कांग्रेस को कांग्रेस ही हराती है

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 17, 2024, 8:03 PM IST

Congress Screening Committee meeting

Congress Screening Committee meeting, लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने प्रदेश की सीटों पर टिकट को लेकर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, बुधवार को जयपुर में स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक हुई, जिसमें प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों का फीडबैक लिया गया.

स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल

जयपुर. लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने अब प्रदेश की लोकसभा सीटों पर टिकट वितरण के लिए छानबीन शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव के लिहाज से गठित स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य बुधवार को पहली बार जयपुर आए और प्रदेश की सभी सीटों को लेकर फीडबैक लिया. अब गुरुवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी. स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल, सदस्य कृष्णा अल्लावरू व परगट सिंह के साथ ही प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने प्रदेशभर से आए कांग्रेस नेताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया. वहीं, इस दौरान कई दावेदारों ने अपना बायोडाटा भी स्क्रीनिंग कमेटी को दिया.

कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती : मीडिया से बातचीत में स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा कि प्रदेश की सीटों पर होने वाले गठबंधन को लेकर दिल्ली में फैसला होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है. कांग्रेस को कोई दूसरा नहीं हरा सकता है. इसलिए हम सबको एक साथ आना पड़ेगा.

पीसीसी वॉर रूम में कल भी होगी बैठक : रजनी पाटिल ने कहा कि हमारी प्राथमिक मीटिंग सबके साथ हुई है. सबसे मिलकर उनकी बात सुनी गई. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उनकी टीम को बधाई हो कि उन्होंने विधानसभा चुनाव की हार के बावजूद कार्यकर्ताओं में उत्साह बरकरार रखा है. हमें विश्वास नहीं था कि इतनी बड़ी संख्या में लोग आएंगे. यह आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सुखद संकेत है. वहीं, कल भी हमारी मीटिंग होनी है.

इसे भी पढ़ें - चिरंजीवी योजना पर तकरार, स्वास्थ्य मंत्री को डोटासरा ने दी बहस की चुनौती, भाजपा नेता घनश्याम तिवाड़ी की टिप्पणी पर ली चुटकी

कांग्रेस की परंपरागत सोच के साथ बढ़ेंगे आगे : उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन न केवल राजस्थान बल्कि सभी जगहों पर एकजुट है. हम सब मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस की अपनी परंपरागत विचारधारा को लेकर आगे बढ़ेंगे. लोगों को आज नहीं तो कल समझ में आएगा और लोग उसे मानेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों के परिणामों को ध्यान में रखते हुए हम जांच-पड़ताल कर रहे हैं कि कहां चूक या कमी रही थी. सबसे सलाह करके और सबको साथ लेकर हम प्रत्याशियों का चयन करेंगे.

इसे भी पढ़ें - राजस्थान में पर्ची पर गरमाई सियासत, भाजपा ने कहा- हमारे तो पर्ची से कांग्रेस में कान में फुसफुसाकर सुना दिए जाते हैं फैसले

टिकट वितरण का अभी कोई फार्मूला तय नहीं : उन्होंने कहा कि टिकट वितरण का अभी तक कोई फार्मूला तय नहीं हुआ है. राजस्थान में कौन सी पार्टियां कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी. इस पर दिल्ली में फैसला होगा. उन्होंने कहा कि हमेशा कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है. कांग्रेस को दूसरा कोई नहीं हरा सकता है. इसलिए हम सबको एक साथ आना पड़ेगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.