लोकसभा चुनाव कार्ययोजना बैठक का आज दूसरा दिन, प्रदेश और मोर्चों के पदाधिकारियों को मिलेगा टास्क

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:11 AM IST

Updated : Jan 13, 2024, 9:22 AM IST

BJP Meeting Second Day in Jaipur

BJP Meeting. लोकसभा चुनाव की तैयारी जुटी प्रदेश भाजपा कीआज दूसरे दिन भी कार्ययोजना पर दिन भर मंथन करेगी. सुबह 10 बजे से दो चरणों मे शुरू होने वाली इस बैठक में पहले दौर में प्रदेश भाजपा से जुड़े पदाधिकारी शामिल होंगे, जबकि दोपहर बाद बाद मोर्चों के पदाधिकारी.

जयपुर. विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. शुक्रवार को दिल्ली रोड स्थित एक रिसॉर्ट में 5 घंटे से ज्यादा मंथन के बाद चुनाव को लेकर रणनीति बनी. अब उसी रणनीति को धरातल पर उतारने के लिए शनिवार को प्रदेश पदाधिकारियों और मोर्चों को जिम्मेदारी दी जाएगी. कार्ययोजना के दूसरे दिन दिनभर दो चरणों मे पार्टी मुख्यालय पर बैठक होगी.

यह बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी. इसमें सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर में संयुक्त मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें सभी मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे. बैठक में अयोध्या राम मंदिर दर्शन और केंद्र सरकार की योजना के जरिए कैसे माहौल खड़ा किया जाए, इसको लेकर संदेश दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल मुख्य रूप से शामिल होंगे.

पढ़ें : लोकसभा चुनाव की कार्य योजना को लेकर बीजेपी की 5 घंटे चली मैराथन बैठक, 25 सीटों पर कमल खिलाने की बनी रणनीति

विकसित भारत संकल्प यात्रा पर मंथन : बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा को बूथ स्तर तक ले जाने की रणनीति को किस तरह से जिला और मोर्चे के पदाधिकारी आगे लेकर जाएं, इसको लेकर खास चर्चा होनी है, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका लाभ पार्टी को मिल सके. इसके साथ बैठक में आगामी दो महीने चलने वाला अयोध्या श्री राम मंदिर दर्शन यात्रा को लेकर विशेष निर्देश दिए जाएंगे.

ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़ा जाए इसको लेकर जिम्मेदारी तय की जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद भाजपा 27 जनवरी से 27 मार्च तक एक अभियान शुरू कर रही है, जिसमें पूरे देशभर से ढाई करोड़ों लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे. राजस्थान से भी प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 20 हजार लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराने की योजना है.

Last Updated :Jan 13, 2024, 9:22 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.