भाजपा का 'राजस्थान मिशन 25' का प्लान तैयार, 'बूथ जीता तो चुनाव जीता' की थीम पर सातों मोर्चों को दी जिम्मेदारी

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:18 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 9:27 PM IST

Rajasthan Mission 25,  Loksabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को सभी सातों मोर्चा की बैठक बुलाई गई. इस दौरान सभी मोर्चा पदाधिकारियों को समाज और वर्गों को साधने का टास्क दिया गया. साथ ही कहा गया कि राजस्थान मिशन 25 को फतह करने के लिए 'बूथ जीता तो चुनाव जीता' की थीम पर सभी सातों मोर्चों को जिम्मेदारी के साथ काम करना होगा .

भाजपा का 'राजस्थान मिशन 25' का प्लान तैयार.

जयपुर. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद प्रदेश भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए मिशन-25 में जुट गई है. यही वजह है कि प्रदेश स्तरीय नेताओं की दो दिन की मैराथन बैठक के बाद अब सभी सातों मोर्चा के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है. पार्टी मुख्यालय पर हुई बैठक में सभी मोर्चा पदाधिकारियों को समाज और वर्गों को साधने का टास्क दिया गया. साथ ही कहा गया कि राजस्थान मिशन 25 को फतह करने के लिए 'बूथ जीता तो चुनाव जीता' की थीम पर सभी सातों मोर्चों को जिम्मेदारी के साथ काम करना होगा.

ये दी जिम्मेदारी : बैठक के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश के भीतर मिशन-25 को लक्ष्य बनाकर काम करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा पदाधिकारियों की ओर से प्रत्येक विधानसभा में दो नव-मतदाता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. प्रदेश में 400 स्थानों पर एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 25 जनवरी को नव-मतदाता सम्मेलन के संबोधन को सुनाया जाएगा. इसके लिए युवा मोर्चा की और से प्रत्येक विधानसभा में नव मतदाताओं को निमंत्रण दिया जाएगा. वहीं, प्रत्येक विधानसभा में युवती सम्मेलन और युवा चौपाल आयोजित होंगे.

पढ़ें. गहलोत सरकार में मंत्री रहे टीकाराम जूली होंगे कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष, डोटासरा बने रहेंगे पीसीसी चीफ

जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि महिला मोर्चा की ओर से प्रदेशभर में स्वयं सहायता समूह और एनजीओ के माध्यम से केंद्र सरकार की महिला उत्थान को लेकर चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. वहीं, एससी-एसटी मोर्चा की और से अनुसूचित जाति और जनजाति छात्रावास में विद्यार्थियों से संवाद स्थापित किया जाएगा. ओबीसी मोर्चा की ओर से पिछड़ा वर्ग की सभी जातियों के सम्मेलन कर भाजपा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. इसके अलावा किसान मोर्चा की ओर से जैविक खेती योजना, ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद प्रतियोगिता जैसे आयोजन कराकर ग्रामीणों को भाजपा की नीतियों और पीएम मोदी की किसानों के हित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी.

बैठक के दूसरे सत्र में भाजपा प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के संबंध में सभी मोर्चा पदाधिकारियों से उनकी आगामी कार्ययोजना और रोडमैप को लेकर विस्तृत चर्चा की. प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगाए जा रहे शिविरों में पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाना आवश्यक है. वहीं, महिला स्वयं सहायता समूह की कार्यशाला आयोजित कर उन्हे आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करना होगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों तक लाभार्थियों को लाने का काम भाजपा कार्यकर्ताओं को करना होगा.

पढ़ें. जब विधानसभा में हुआ पर्ची का जिक्र, घनश्याम तिवाड़ी की बात पर सदन में लगे ठहाके

शक्ति वंदन अभियान की कार्यशाला कल : भाजपा प्रदेश कार्यालय में 17 जनवरी को शक्ति वंदन अभियान की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी. भाजपा के प्रदेश महामंत्री और अभियान के प्रदेश प्रभारी मोतीलाल मीणा ने कहा कि शक्ति वंदन अभियान के माध्यम से महिलाओं के विकास के साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा. इस अभियान के तहत गांव-गांव जाकर आत्मनिर्भर महिलाओं का सम्मान किया जाएगा. इस अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा के लिए कार्यशाला आयोजित की जा रही है. कार्यशाला में प्रदेश की 19 सदस्यों वाली टोली, प्रदेश के अभियान प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक और महिला मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगी.

शक्ति वंदन अभियान की कार्यशाला बुधवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री और अभियान की राष्ट्रीय संयोजिका विजया राहटकर, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, सार्वजनिक निर्माण, महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री डॉ. मंजू बाघमार और समापन सत्र में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी विभिन्न सत्रों में उपस्थित रहेंगे. अभियान के तहत प्रदेशभर की महिलाओं से स्वयं सहायता समूह और एनजीओ के माध्यम से संपर्क किया जाएगा. इस अभियान के दौरान केंद्र सरकार की और से महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. वहीं, योजनाओं के लाभार्थी महिलाओं से संवाद किया जाएगा.

Last Updated :Jan 16, 2024, 9:27 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.