सांवरिया सेठ के भंडार से दूसरे चरण में निकले पौने तीन करोड़ रुपये

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 7:21 AM IST

Calculation of stock amount in Sanwariya Seth Temple

चित्तौड़गढ़ में स्थित सांवरिया सेठ मंदिर में भंडार राशि की गणना जारी है. दूसरे चरण में अब तक 9 करोड़ रुपए राशि की गणना की जा चुकी है.

चित्तौड़गढ़. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्ण धाम भगवान सांवरा सेठ की भंडार राशि के दूसरे चरण की गणना शुक्रवार शाम पूरी हुई. इस दौरान करीब पौने तीन करोड़ रुपए की राशि की गणना की जा सकी. इसके साथ ही अब तक लगभग 9 करोड़ रुपए की गिनती की जा चुकी है. तीसरे चरण की गणना शनिवार को होगी. इस बीच पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने भी काउंटिंग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर ने बताया कि शुक्रवार को राजभोग आरती के बाद भंडार राशि की गणना का दौर शुरू हुआ. शाम तक 2 करोड़ 75 लाख 5000 रुपयों की गिनती की जा सकी. इसके साथ ही अब तक 8 करोड़ 96 लाख 75,000 रुपए की गिनती की जा चुकी है. 10 जनवरी को भंडार खोला गया था, लेकिन 11 जनवरी को अमावस्या होने के कारण गणना का काम रोका गया और 12 जनवरी को दूसरे दौर की गणना शुरू की गई.

इसे भी पढ़ें : पहले दिन भगवान सांवरिया सेठ के भंडारे से निकले 6 करोड़ 21 लाख

पहले चरण में 6 करोड़ 21 लाख 70 हजार रुपए प्राप्त हुए थे. शुक्रवार को नोटों की गिनती के दौरान मंदिर मंडल के अध्यक्ष भैरूलाल गुर्जर, सदस्य संजय कुमार मंडोवरा , श्री लाल पाटीदार, ममतेश शर्मा, अशोक शर्मा, शंभू लाल सुथार, कपासन प्रधान भेरूलाल चौधरी, संपदा अधिकारी कालू लाल तेली, हरलाल गुर्जर और बैंक कर्मचारी अधिकारी मौजूद थे. गणना के दौरान पुलिस अधीक्षक मंडफिया थाना अधिकारी शीतल गुर्जर के साथ मंदिर पहुंचे और काउंटिंग की सुरक्षा व्यवस्था को परखा.

आज होगी तीसरे चरण की गिनती : शनिवार को तीसरे चरण में नोटों की गिनती होगी. वहीं, ऑनलाइन प्राप्त होने वाली भेंट राशि और कार्यालय पर जमा होने वाली राशि की गणना भी होना बाकी है. ऐसे में दान राशि लगभग 12 करोड़ रुपए तक पहुंचाने की उम्मीद है. आपको बता दें कि गत महीने भंडार से लगभग साढ़े 17 करोड़ रुपए की राशि निकाली थी. दीपावली होने के कारण 2 महीने में भंडार खोला गया था.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.