ETV Bharat / state

1000 कर्मचारी करेंगे मतगणना, प्रत्येक पंचायत समिति पर होगी 15 टेबल

author img

By

Published : Dec 8, 2020, 4:43 AM IST

पंचायती राज चुनाव 2020 के अंतर्गत मंगलवार को शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतगणना होगी. मतगणना दो चरणों में होगी. पहले चरण में पंचायत समिति और दूसरे चरण में जिला परिषद वार्ड के नतीजे सामने आएंगे.

Panchayat elections counting, Panchayat elections in Chittorgarh
1000 कर्मचारी करेंगे मतगणना

चित्तौड़गढ़. पंचायती राज चुनाव 2020 के अंतर्गत मंगलवार को शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतगणना होगी. मतगणना दो चरणों में होगी. पहले चरण में पंचायत समिति और दूसरे चरण में जिला परिषद वार्ड के नतीजे सामने आएंगे. निर्वाचन विभाग की ओर से इसकी तमाम तैयारियां सोमवार रात पूरी कर ली गई. जिला निर्वाचन अधिकारी केके शर्मा ने देर रात मतगणना की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए.

जिले में सभी 11 पंचायत समिति क्षेत्रों के वादों की मतगणना सुबह 9:00 बजे शुरू होगी. संबंधित मतगणना स्टाफ सुबह 7:30 बजे ही पहुंच जाएगा. वहीं जिला परिषद वार्ड की मतगणना दोपहर 1:00 बजे शुरू हो पाएगी. मतगणना संबंधित तमाम तैयारियों को सोमवार रात अंजाम दे दिया गया. निर्वाचन विभाग की ओर से हर पंचायत समिति की मतगणना के लिए 15 टेबल रखी गई है. पीठासीन अधिकारी की देखरेख में प्रत्येक पंचायत समिति के लिए सुपरवाइजर और काउंटिंग ऑफिसर भी लगाए गए हैं. सभी 11 पंचायत समितियों के लिए 165 काउंटर बनाए गए हैं. हर काउंटर पर 2 कर्मचारियों का स्टाफ लगाया गया.

पढ़ें- गहलोत सरकार को कोई खतरा नहीं...साल के आखिर तक गठित हो जाएगी नई राज्य इकाई : माकन

जिला निर्वाचन अधिकारी केके शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कलाल ने सोमवार रात निरीक्षण कर मतगणना संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा के अनुसार दोनों ही स्तर पर होने वाली मतगणना के लिए 1000 अधिकारी और कर्मचारी लगाए गए हैं. पहले चरण में पंचायत समिति और दूसरे चरण में जिला परिषद वार्ड की मतगणना होगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.