अन्तर्राज्यीय गैंग का 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पुजारी की हत्या और लूट में था वांछित

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 15, 2024, 7:06 PM IST

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

बूंदी पुलिस ने अन्तर्राज्यीय अमन बाछड़ा गैंग के सदस्य और 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी बदमाश रक्तदंतिका मन्दिर में हुई पुजारी की हत्या सहित डकैती की वारदात में फरार चल रहा था.

बूंदी. जिले की हिंडोली थाना पुलिस ने पिछले साल 18 सितंबर को क्षेत्र के प्रसिद्ध रक्तदंतिका माता मंदिर में हुई डकैती व पुजारी की हत्या की घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी लूट, डकैती, नकबजनी और हत्या करने वाली अन्तर्राज्यीय अमन बाछडा गैंग का सदस्य है. उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था. जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि 18 सितम्बर 2023 को अज्ञात बदमाशों ने ग्राम सतुंर में रक्तदांतिका माताजी मन्दिर में पुजारियों के साथ मारपीट की थी. साथ ही मंदिर से सोने चांदी के जेवरात व चढ़ावे के पैसे लूट लिए थे. इस घटना में पुजारी राजू प्रजापत को गंभीर चोट आई थी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

एमपी के नीमच से हुआ गिरफ्तार : एसपी ने बताया कि पुलिस ने लूट और हत्या की धारा में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी. मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम ने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के कई गांव में दबिश दी, लेकिन सफलता नहीं मिली. पुलिस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. आखिरकार 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश कपिल बंजारा को मध्यप्रदेश के नीमच से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कपिल बंजारा राजगढ़ मध्यप्रदेश में भी डकैती की घटना में 1 साल से फरार चल रहा था, जिसपर राजगढ़ पुलिस की ओर से 2 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था.

इसे भी पढ़ें-नाकाबंदी के दौरान दो बदमाश दबोचे, पचफेरा राइफल के साथ 46 जिंदा एवं 7 खाली कारतूस बरामद

मजदूरों के वेष में गांव में रही पुलिस : एसपी ने बताया कि बदमाश को पकड़ने के लिए गठित टीम ने मध्य प्रदेश में 10 दिन तक नीमच जिले के कई गांव में मजदूरों के वेष में रह कर इनामी अपराधियों पर नजर रखी. अपराधी कब-कब गांव से बाहर जाते हैं और कब गांव में वापस आते हैं, बारीकी से नजर रखकर और मुखबिरों की सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने आरोपी कपिल को गिरफ्तार करने में सफलता हसिल की.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.