प्रियंका चौधरी का टिकट कटने से समर्थकों का फूटा गुस्सा, जमकर किया विरोध प्रदर्शन

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 6, 2023, 7:16 AM IST

Priyanka Choudhary Supporters protested

Rajasthan Election 2023, बाड़मेर सीट से प्रियंका चौधरी का टिकट कटने से भाजपा के खिलाफ समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा. समर्थकों ने सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन किया. दीपक कड़वासरा को भाजपा ने यहां से प्रत्याशी बनाया है.

प्रियंका चौधरी का टिकट कटने से समर्थकों ने किया विरोध

बाड़मेर. भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 के तहत रविवार रात को उम्मीदवारों की छठी और आखिरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में बाड़मेर जिले की दो सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. खास बात यह है कि इस सूची में भाजपा ने बाड़मेर से दीपक कड़वासरा पर भरोसा जताते हुए उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है. इस विधानसभा सीट पर सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही प्रियंका चौधरी का पार्टी ने टिकट काट दिया है.

सड़कों पर उतरे समर्थक : प्रियंका चौधरी का टिकट काटने से नाराज समर्थक देर रात को बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए और टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया. भाजपा नेताओं के खिलाफ जबरदस्त तरीके से नारेबाजी भी की गई. दरअसल, पार्टी ने बाड़मेर सीट पर दीपक कड़वासरा और पचपदरा सीट पर अरुण चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है. प्रियंका चौधरी का टिकट कटने से नाराज समर्थकों में काफी रोष व्याप्त है.

भाजपा से नामांकन कर चुकी हैं प्रियंका : बता दें कि प्रियंका चौधरी ने शनिवार को बीजेपी से अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर लिया था. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग प्रियंका की नामांकन रैली में पहुंचे थे. वहीं, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी लगातार प्रियंका चौधरी को टिकट दिलाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व प्रियंका चौधरी को टिकट देने के पक्ष में नही था.

पढ़ें : Rajasthan : कांग्रेस की 7वीं सूची जारी, 21 नामों का ऐलान, कोटा उत्तर से शांति धारीवाल को मिला टिकट

प्रियंका चौधरी निष्ठावान कार्यकर्ता है देगी आशीर्वाद : दिवंगत पूर्व विधायक तगाराम चौधरी के पोते दीपक कड़वासरा पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया है. भाजपा प्रत्याशी दीपक कड़वासरा ने पार्टी के केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि सबको साथ लेकर जरूर जीतेंगे. उन्होंने कहा कि प्रियंका चौधरी पार्टी की निष्ठावान कार्यकर्ता है और मेरी बड़ी बहन है तो मुझे पूरा भरोसा है कि वह मुझे अपना आशीर्वाद देगी.

निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका : सूची जारी होने के बाद प्रियंका चौधरी की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई. ऐसे में समर्थक प्रियंका चौधरी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. शनिवार को जिस तरह से प्रियंका चौधरी की नामांकन सभा और रैली में लोगों की भीड़ उमड़ी थी. उसे देखते हुए चर्चा है कि प्रियंका चौधरी अब निर्दलीय चुनाव लड़कर ताल ठोक सकती हैं.

आरएलपी ने 5 सीटों पर और कांग्रेस ने एक सीट पर किए प्रत्याशी घोषित : विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है. इससे पहले रविवार रात को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और कांग्रेस पार्टी की ओर से अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी की गई. कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची में जिले की गुड़ामालानी विधानसभा पर जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जिले की 5 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया. इन सूचियां में बाड़मेर जिले के तीन भाजपा के दल बदल कर कांग्रेस और आरएलपी में शामिल होते हीं उन्हें टिकट दी गई.

नामांकन के आखिरी दिन से महज कुछ समय पहले कांग्रेस पार्टी ने बाड़मेर जिले की शेष रही गुड़ामालानी सीट पर भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट पर हेमाराम चौधरी चुनाव लड़ते हैं, लेकिन उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. ऐसे में हेमाराम चौधरी की जगह पर कर्नल सोनाराम चौधरी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं, आरएलपी की और से जारी की गई सूची में बाड़मेर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इस सूची में भाजपा छोड़ कर आए दो पूर्व विधायकों को टिकट दिया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.