Protest in Behror: जिला नहीं बनाने से नाराज लोगों ने दिया धरना, विधायक पर लगाए आरोप

author img

By

Published : Mar 20, 2023, 8:50 PM IST

protest for Behror not declared district, locals put allegations on MLA

बहरोड़,नीमराना को जिला नहीं बनाने से नाराज लोगों ने सोमवार को एसडीम कार्यालय के सामने धरना देकर सरकार व बहरोड़ विधायक के खिलाफ नाराजगी जाहिर की.

बहरोड़. बहरोड़, नीमराना को जिला नहीं बनाने से नाराज लोगों ने एसडीम कार्यालय के सामने धरना देकर सरकार व स्थानीय विधायक बलजीत यादव के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए हमला बोला. इस दौरान बीजेपी, कांग्रेस व क्षेत्र के सामाजिक संगठनों जुटे. लोगों ने आरोप लगाया कि बहरोड़, नीमराना जिला बनाने के पूरे मापदंड रखता है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा बहरोड़ विधायक बलजीत यादव के कहने पर जनता के साथ धोखा कर कोटपूतली को जिला बना दिया गया. हमें कोटपूतली को जिला बनाने से कोई एतराज नहीं है, लेकिन जिस तरह बहरोड़ नीमराना को कोटपूतली में जोड़ा गया है, वह गलत है.

बीजेपी नेता मोहित यादव ने आरोप लगाया कि विधायक ने जनता को बेचकर अपनी जेब भरी है. उसकी संपत्ति कोटपूतली में होने के कारण जनता को धोखा दिया है. जबकि जनता ने उसको जिताकर विधानसभा भेजा था. अब जनता जाग चुकी है और हमारी मांग है बहरोड़, नीमराना में से किसी एक को जिला बनाया जाए. बीजेपी नेता महेंद्र यादव ने विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा बहरोड़ के मान-सम्मान के साथ जो गद्दारी विधायक ने की है, वो बहुत ही गलत है. अपने निजी स्वार्थ के चलते बहरोड़ को उसने ठगा है. साथ ही बहरोड़, नीमराना शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे हैं.

पढ़ें: बहरोड को जिला बनाने की मांग, बीजेपी नेत्री ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, कहा- बहरोड विधायक निकले खोटा सिक्का

कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोटपूतली को जिला बनाये जाने से हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जो उनके साथ विधायक बलजीत यादव ने धोखाधड़ी की है, उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और जनता इसका जवाब देगी. जबकि विधायक ने अपने घोषणा पत्र में सबसे पहले बहरोड़ को जिला बनाने की मांग रखी थी. लेकिन लालच में आकर जनता के साथ विश्वासघात किया है. हमारी पिछले कई सालों से मांग थी कि बहरोड़, नीमराणा को जिला बनाया जाए. क्योंकि अलवर के बाद बहरोड़ का ही नाम सबसे आगे था. लेकिन बहरोड़ को जिला नहीं बना कर कोटपूतली में जोड़ देना कहां की बात है.

पढ़ें: भिवाड़ी या तिजारा को नहीं बनाया जिला, तो विधायक संदीप यादव ने RSRIBD से दिया इस्तीफा

बीजेपी नेत्री नीलम यादव ने कहा कि बहरोड़ विधायक पूर्व में कहते थे कि अगर बहरोड़ को जिला नहीं बनाया गया, तो ईंट से ईंट बजा देंगे. वे अब कहां हैं. इस दौरान कार्यक्रम के बाद लोगों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर बहरोड़, नीमराना को जिला बनाने की मांग की है. बहरोड़, नीमराना को जिला नहीं बनाए जाने से नाराज लोगों पिछले 3 दिन से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.