दोस्त का बर्थडे मना लौट रहे तीन नर्सिंग छात्रों की बाइक को डंपर ने मारी टक्कर, दो युवकों की मौत, एक गंभीर घायल

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Oct 7, 2023, 4:29 PM IST

Updated : Oct 7, 2023, 5:10 PM IST

Truck hit bike in Ajmer

अजमेर की पुष्कर घाटी में एक बजरी से भरे डंपर ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक पर सवार तीन में से दो युवकों की मौत हो गई. एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

सड़क दुर्घटना में ​दो नर्सिंग छात्रों की मौत, एक गंभीर घायल

अजमेर. पुष्कर घाटी पर तेज रफ्तार बजरी से भरे डंपर ने बाइक को टक्कर मार दी. बाइक पर सवार तीन युवकों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक युवक को अजमेर जेएलएन अस्पताल इलाज के लिए लाया गया. जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर बात कर उसे जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि तीनों दोस्त फाइनल ईयर के नर्सिंग स्टूडेंट है और पुष्कर में अपने दोस्त का जन्मदिन मना कर लौट रहे थे.

अजमेर ग्रामीण क्षेत्र के डिप्टी मनीष बडगूजर ने बताया कि पुष्कर घाटी पर चमत्कारी बालाजी मंदिर के पास यह हादसा हुआ है. तेज रफ्तार बजरी से भरे डंपर ने बाइक पर सवार तीनों युवकों को पीछे से टक्कर मारी थी. बाइक को टक्कर मारने के बाद बजरी से भरा डंपर आगे मोड पर अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना के तुरंत बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया. हादसे में घायल तीनों युवकों को अजमेर जीएलएन अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया जबकि एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे जयपुर के लिए रेफर किया गया है.

पढ़ें: जयपुर में बवाल : बाइक से टक्कर के बाद दो पक्षों में संघर्ष, एक युवक की मौत, 6 से अधिक गिरफ्तार, नौकरी व मुआवजे का ऐलान

उन्होंने बताया कि हादसे में देवेंद्र और चिराग नाम के युवकों की मौत हो गई. जबकि गजेंद्र नाम के युवक की हालत गंभीर है. तीनों ही युवक क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. डिप्टी मनीष बडगूजर ने बताया कि हादसे में मृतक देवेंद्र वैशाली नगर अलकनंदा कॉलोनी का निवासी था. वहीं चिराग कोटडा क्षेत्र में रहता था. तीनों दोस्त शुक्रवार रात को अजमेर से पुष्कर अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए गए थे. रात करीब 1:15 बजे पुष्कर से अजमेर वापस लौटते हुए पुष्कर घाटी पर स्थित चमत्कारी बालाजी मंदिर के समीप यह हादसा हुआ.

पढ़ें: Road Accident in Dholpur : अज्ञात वाहन ने दो बाइकों को मारी टक्कर, एक की मौत, दो घायल

देवेंद्र के परिजनों के आने पर उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. जबकि चिराग के पिता बिहार में नौकरी करते हैं. उनसे फोन पर बात हुई है. चिराग का शव मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया है. परिजनों के आने के बाद उसके शव का भी पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. बताया जा रहा है कि तीनों युवक बाइक से पुष्कर से अजमेर आ रहे थे. इस दौरान तेज रफ्तार से आ रहा बजरी से भरा डंपर अचानक अनियंत्रित हो गया और बाइक सवार युवकों पर पलट गया था.

पढ़ें: Rajasthan : डीडवाना में बस और कार के बीच भीषण टक्कर, 7 लोगों की मौत

बजरी के अवैध परिवहन से यह पहला हादसा नहीं: नागौर और पुष्कर गोविंदगढ़ के आसपास के क्षेत्र से अवैध बजरी खनन और परिवहन का खेल पुराना है. रात को ही नहीं बल्कि दिनदहाड़े डंपरों से अवैध बजरी का खनन और परिवहन होता है. बजरी से भरे डंपर पकड़े जाने के डर से अंधाधुन तेज रफ्तार से पुष्कर से अजमेर होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाते हैं. इस दौरान कई बड़े हादसे पुष्कर और पुष्कर घाटी में हो चुके हैं.

Last Updated :Oct 7, 2023, 5:10 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.