Food Security officer exam 2022 की मॉडल उत्तर कुंजी जारी, जानिए आपत्ति दर्ज करवाने की​​ डेट्स

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Aug 31, 2023, 6:51 PM IST

Food Security officer exam 2022 answer sheet

आरपीएससी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा 2022 की मॉडल उत्तर कुंजी जारी कर दी है. इस पर 2 से 4 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करवाई जा सकती है.

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 की मॉडल उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. यदि किसी भी अभ्यर्थी को इस मॉडल उत्तर कुंजी पर आपत्ति है तो वह निर्धारित शुल्क के साथ 2 से 4 सितंबर तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है.

आयोग के मुख्य परीक्षा नियंत्रक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग) परीक्षा 27 जून को आयोजित की गई थी. उन्होंने बताया कि आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रम के अनुसार ही प्रविष्टि करनी होगी. परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आपत्ति प्रमाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें. वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने पर आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा. परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं होगा.

पढ़ें: खाद्य सुरक्षा अधिकारी परीक्षा 2022ः इन जिलों में बनाए 176 परीक्षा केंद्र, कल होगा एग्जाम

आपत्ति दर्ज करने का शुल्क और प्रक्रिया: आयोग की ओर से प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है. अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (क्वेश्चन ऑब्जेक्शन) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तिया दर्ज कर सकते हैं. प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कल आपत्ति शुल्क ई-मित्र किओस्क अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज करवाया जा सकेगा. शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी. आयोग की ओर से शुल्क वापस लौटने का प्रावधान नहीं है.

पढ़ें: RPSC FSO Exam 2022 : 176 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, 46.03 फीसदी रही उपस्थिति

कठिनाई आने पर यहां करें संपर्क: गुप्ता ने बताया कि आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी. ऑनलाइन आपत्ति का लिंक 2 से 4 सितंबर को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगी. निर्धारित समय अवधि के बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा. अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्ति स्वीकार नहीं होगी. आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएंगी. इस संबंध में किसी भी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ईमेल से अथवा फोन नंबर 9352323625 और 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.