बुजुर्ग के पैर तोड़ने वाले दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई वर्षों से फरार 14 अन्य आरोपी भी पकड़े

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 20, 2024, 8:05 PM IST

2 rewarded criminals arrested

दौसा में पुलिस ने एक बुजुर्ग के पैर तोड़ने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम है. इसके अलावा कई वर्षों से फरार 14 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया.

दौसा. जिले में पुलिस ने शनिवार को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5-5 हजार के इनामी दो आरोपियों सहित 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में कई आरोपी पिछले 7 सालों से पुलिस पकड़ से बाहर थे.

दौसा के सदर थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि हरकेश मीना ने 26 जुलाई, 2023 को सदर थाने में मामला दर्ज कराया था. जिसमें उसने बताया कि उसके पिता छोटूराम पानी का टैंकर लेकर दौसा जा रहे थे. ऐसे में छोटूराम जैसे ही हैलीपेड के पास ट्रैक्टर लेकर पहुंचा, तो बच्चों ने पानी पीने के लिए ट्रैक्टर रुकवा लिया. इस दौरान बाइक और कार में सवार कुछ बदमाशों ने ट्रैक्टर रुकवाकर उसके पिता के साथ बेरहमी से मारपीट की. जिसमें उसके पिता के पैर टूट गए. इस दौरान मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं मामले में फरार चल रहे 5-5 हजार रुपए के इनामी आरोपी लोकेश मीना (27) पुत्र कैलाराम मीना और सुरेंद्र (24) पुत्र रामखिलाड़ी मीना निवासी सांकरवाड़ा मेहंदीपुर बालाजी को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें: भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो हजार किलोमीटर पीछा कर बिच्छु गैंग के 4 लुटेरों को किया गिरफ्तार

7 साल से फरार 13 आरोपी गिरफ्तार किए: दरअसल, प्रदेश में वांछित और इनामी बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है. जिसके चलते दौसा जिले में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रखा है. ऐसे में जिले की मंडावर थाना पुलिस ने शनिवार को पिछले 7 सालों से फरार चल रहे 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मंडावर थाना प्रभारी सचिन शर्मा ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर फरार चल रहे आरोपी बच्चू सिंह, अमर सिंह, घनश्याम, दीपक, टीकम सैनी, राधाकिशन योगी, श्यामलाल गुप्ता, पप्पू गुर्जर, घमंडीलाल मीना, मुरारी लाल मीना, नत्था सैनी, सुरेश सैनी थाना मंडावर और मलखान सिंह राजपूत निवासी उकसी को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग और पथराव, दो पुलिसकर्मी घायल, 8 आरोपी किया गिरफ्तार

चोरी के फरार आरोपी को किए गिरफ्तार: इसी प्रकार जिले के बालाहेड़ी थाना प्रभारी जनमेजाराम ने बताया कि गत वर्ष नेशनल हाइवे 21 पर स्थित पटोली से कुछ अज्ञात चोर एक ट्रेलर को चुराकर ले गए थे. मामले में कई जगह सीसीटीवी खंगालने के बाद भी आरोपी पकड़े नहीं जा सके. इस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा 25 सितंबर को चोरी के ट्रेलर को जब्त किया गया. वहीं आरोपी शिवा कुशवाह पुत्र मुनेश निवासी उत्तम नगर दिल्ली को शनिवार को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.