ETV Bharat / city

जोधपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 60 लाख रुपए का अवैध डोडा पोस्त बरामद

author img

By

Published : Mar 3, 2020, 5:35 PM IST

जोधपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो गाड़ियों में से 1 हजार 78 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है. साथ ही इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. वहीं जब्त किए गए अवैध डोडा पोस्त की कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

अवैध डोडा पोस्त बरामद, Illegal doda poppy recovered
1078 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद

जोधपुर. शहर में ग्रामीण पुलिस अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार अभियान चला रहा है. ऐसे में मंगलवार को पुलिस ने दो गाड़ियों में परिवहन करते हुए 1 हजार 78 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है.

1078 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद

साथ ही इस मामले में पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तस्कर के कब्जे से एक विदेशी निर्मित लोडेड पिस्टल भी बरामद की है. वहीं गाड़ियों में से जब्त किए गए अवैध डोडा पोस्त की कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

पढ़ें: लंबे अरसे बाद वसुंधरा राजे सदन में दिखीं, कैलाश मेघवाल दिखे 'उखड़े-उखड़े'

जोधपुर की ग्रामीण पुलिस के अनुसार जिला स्पेशल टीम को सूचना मिली कि चित्तौड़गढ़ से एक गाड़ी में भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरकर लाया जा रहा है. जिस पर पुलिस उच्च अधिकारियों सहित ग्रामीण थाना पुलिस द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के बीच हथियारबंद नाकाबंदी की गई.

नाकाबंदी के दौरान अवैध डोडा पोस्त से भरी गाड़ी आई और पुलिस द्वारा गाड़ियों को रुकवाने पर गाडियों ने नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया. जिस पर पुलिस ने दोनों गाड़ियों की घेराबंदी की. पुलिस ने गाड़ी सवार सुमेर बिश्नोई को रुकवाया तो उसने पुलिस पर बंदूक तान दी. जिस पर पुलिस द्वारा एक राउंड हवाई फायर किया गया.

पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष के एक सवाल पर सकपका गए शांति धारीवाल, स्पीकर जोशी ने भी मांगी मंत्री से सफाई

पुलिस ने इस पूरे मामले में एक युवक सुमेर विश्नोई को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में गाड़ी छोड़ फरार हुए सुनील और श्याम बिश्नोई की तलाश की जा रही है. फिलहाल बिलाड़ा थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू की है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.