ETV Bharat / city

राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में 4074 मतदाताओं ने किया मतदान, मतगणना कल

author img

By

Published : Feb 26, 2021, 8:13 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. शाम 5 बजे तक कुल 5225 मतदाताओं में से 4074 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

Rajasthan High Court Bar Association election, Jaipur News
राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव

जयपुर. राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतों की गणना शनिवार को सुबह 10 बजे से की जाएगी.

राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव

मुख्य चुनाव अधिकारी एसएस राघव ने बताया कि सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कुल 5225 मतदाताओं में से 4074 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि मतों की गणना का 27 फरवरी को सुबह 10 बजे से शुरू किया जाएगा.

पढ़ें- झालावाड़ बार एसोसिएशन के चुनाव संपन्न, नरेन्द्र सिंह तोमर बने अध्यक्ष

एसएस राघव ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए हाईकोर्ट परिसर में सिर्फ वकीलों और मुंशियों को ही प्रवेश दिया गया. लेकिन वकीलों की संख्या को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो सकी. वहीं, मतदान के दौरान कई बार उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच हाथापाई की नौबत भी आई. बता दें, चुनाव में अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष के 2 पद, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, पुस्तकालय और सांस्कृतिक सचिव सहित 8 कार्यकारिणी पदों के लिए 56 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

इनमें है मुकाबला...

अध्यक्ष पद पर प्रहलाद शर्मा, महेंद्र शांडिल्य, बाबूलाल सैनी, भुवनेश शर्मा, संजय वर्मा में मुकाबला है. वहीं, उपाध्यक्ष के 2 पदों के लिए निधि खंडेलवाल, रेखा अरोड़ा, डॉ सुनीता शर्मा, रहमत अली, आलोक चतुर्वेदी, रामनिवास सैनी, दीपक कुमार सोनी, भरत यादव चुनावी मैदान में है.

इसी तरह महासचिव पद पर जयदीप सिंह, गिर्राज प्रसाद शर्मा, संजय खेदड़, जगमीत सिंह और संयुक्त सचिव पद पर देवांग चतुर्वेदी, हिम्मत सिंह जादौन, अजीत कस्वां और विवेक शर्मा के बीच मुकाबला है. वहीं, कोषाध्यक्ष पद पर 3, लाइब्रेरी सचिव के लिए 4, सांस्कृतिक सचिव के लिए 2 और कार्यकारिणी के 8 पदों के लिए 24 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.