ETV Bharat / briefs

बायतु में जनता जल मिशन योजना के तहत 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत

author img

By

Published : Apr 3, 2021, 10:38 PM IST

बायतु में जनता जल मिशन योजना के तहत 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं. यह राशि 69 गांवों की आबादी को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृत हुई है.

Baytu, Water Mission Scheme
बायतु में जनता जल मिशन योजना के तहत 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत

बायतु (बाड़मेर). राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के प्रयासों से बायतु विधानसभा के 69 से अधिक गांवों के ग्रामीणों को कुछ समय बाद पानी को लेकर परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. जनता जल मिशन योजना में स्वीकृत 62 गांवो में पेयजल योजना में लाइन बिछाने का कार्य होने पर यह संभव होगा. यह कार्य करीब एक साल में पूरा होने के बाद लाखों ग्रामीणों को घर बैठे पानी मिलेगा.

राज्य सरकार ने जलदाय विभाग खंड बायतु क्षेत्र 62 गांवो की योजना के लिए 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं. इससे 76473 घरों में जल कनेक्शन होंगे. ग्रामीणों को घर-घर पानी उपलब्ध करवाने को लेकर जनता दल जनता जल मिशन योजना शुरू कर यह कार्य प्रारंभ किया है. इस योजना के तहत बायतु विधानसभा के 69 गांवों में स्थानीय जनता को पेयजल समस्या का समाधान हो सकेगा.

यह भी पढ़ें- विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर अपने ही सरकार को घेरा, खनन मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप...CM को लिखा पत्र

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि प्रत्येक घर गांव ढाणी तक पेयजल पहुंचाना हमारा संकल्प हैं. उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर-गांव-ढाणी तक पेयजल पहुंचाने की मुहिम के तहत जनता जल मिशन योजना से 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत करवाए गए हैं, जिसके टेंडर होकर आने वाले समय में जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.