उज्जैन के स्वामी नारायण आश्रम की यज्ञ शाला में लगी आग,सीएम मोहन यादव ने शादी की सालगिरह पर किया था अनुष्ठान

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:03 AM IST

Fire in Swami Narayan Ashram Yagya Shala

Fire in Swami Narayan Ashram Yagya Shala: उज्जैन के स्वामी नारायण आश्रम की यज्ञशाला में सोमवार की देर रात भीषण आग लग गई.दमकलों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक यज्ञशाला जलकर खाक हो चुकी थी.

उज्जैन। शहर के इंदौर रोड स्थित स्वामी नारायण आश्रम में देर रात भीषण आग लगी जिसमें यज्ञ शाला पूरी तरह जलकर खाक हो गई. मौके ओर पहुंची दमकलों ने आग पर काबू पा लिया. गनीमत ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. रविवार को सीएम मोहन यादव ने शादी की सालगिरह पर पत्नी के साथ यहीं पर अनुष्ठान किया था.बताया जाता है कि यज्ञ शाला घासफूस और लकड़ियों से तैयार की गई थी.इसके जलते आग तेजी से फैली और भीषण रूप ले लिया.

यज्ञशाला जलकर खाक

उज्जैन इंदौर रोड स्थित त्रिवेणी के शनि मंदिर के पास बने स्वामी नारायण आश्रम की यज्ञशाला में सोमवार की रात अचानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि आग से पंडाल जाकर खाक हो गया. घटना की जानकारी लगते ही नानाखेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को सूचना दी. मौके पर पहुंची फायर फाइटर ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं यज्ञशाला में रविवार के दिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपनी शादी की 31 भी वर्षगांठ के दौरान सपत्नीक यज्ञशाला में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें:

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

नानाखेड़ा थाने के टीआई कमल निगवाल ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी जिसमें यज्ञशाला जलकर राख हो गई. लेकिन आग फैलने के पहले ही फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया.उज्जैन के इंदौर रोड पर बना स्वामी नारायण आश्रम स्वामी आनंद जीवन दास जी महाराज का है.यहां घास और लकड़ियों से बनी एक बड़ी यज्ञशाला तैयार की गई थी.जिसमें तीज-त्योहारों और अन्य विशेष अवसरों पर यज्ञ आयोजन होते रहते हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.