ETV Bharat / state

साल 2024 की शुरुआत करने के खास ज्योतिषीय उपाय, शानदार गुजरेगा पूरा साल

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 30, 2023, 5:47 PM IST

Updated : Dec 30, 2023, 8:46 PM IST

New Year 2024 Rashifal:नए साल के आगमन के लिए बस एक दिन का इंतजार और बाकी है. ऐसे में नए साल की शुरुआत कैसे करें, जिससे आपका आने वाला साल एकदम शानदार गुजरे, तो ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से जानिए ये ज्योतिष उपाए.

New Year 2024 Rashifal
नए साल के ज्योतिष उपाए

नए साल के ज्योतिष उपाए

New Year 2024 Rashifal: नया साल आता है, तो नई उम्मीदें भी लेकर आता है. नए साल की शुरुआत हर कोई शानदार करना चाहता है. 2023 के खत्म होने में अब बस एक दिन ही बचा है. तो वहीं 2024 के आगमन की तैयारी में लोग जुट चुके हैं. ऐसे में ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से जानिए नए साल की शुरुआत किन आसान से ज्योतिष उपाय के साथ करें, जिससे पूरा साल शानदार गुजरे.

नए साल में करें ये आसान ज्योतिष उपाय: ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि अलग-अलग राशियों के हिसाब से देखें तो नए साल की शुरुआत के लिए 12 राशियों के लिए अलग-अलग उपाय हैं. हर राशि के जातक अपनी राशि के हिसाब से अगर नए साल की शुरुआत इन आसान से ज्योतिष उपायों के साथ करे तो पूरा साल उनके लिए शानदार गुजरेगा.

मेष राशि: मेष राशि के जो भी जातक हैं, वो प्रातःकालीन स्नान करके हनुमान जी का दर्शन प्राप्त करें. इसके बाद लाल फूल चढ़ाएं, उत्तम वर्ष जाएगा.

वृष राशि: जो वृष राशि वाले जातक हैं, वो सफेद फूल तोड़कर शिवजी के ऊपर चढ़ाऐं तो उनका ये आने वाला नया साल बहुत अच्छा जाएगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जो भी जातक हैं, वो गणेश जी के पास दूर्वा चढ़ा करके अपना नया वर्ष प्रारंभ करें तो सर्वोत्तम जाएगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जो भी जातक हैं, यदि वो एक पाव आधा किलो या 1 किलो चावल किसी भी गरीब को दान करके अपना कार्य प्रारंभ करें, तो बहुत उत्तम समय जाएगा.

सिंह राशि: इसके बाद सिंह राशि वाले जो भी जातक हैं, तो वो भी लाल फूल चढ़ाकर के हनुमान जी को या हनुमान जी ना मिलें, तो सूर्य भगवान को लाल फूल चढ़ाकर अपना दिन प्रारंभ करें.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले जो भी जातक हैं. वो मूंग या उड़द की दाल, विशेषकर मूंग की दाल मिल जाए, उसको किसी कटोरी में फुलाकर चिड़ियों को खिलाएं या मछलियों को खिलाऐं तो पूरा वर्ष उनका उत्तम समय जाएगा और उनमें पूरे वर्ष नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा.

तुला राशि: तुला राशि वाले जो भी जातक हैं, वो वर्ष प्रारंभ जैसे हो सफेद आटा लेकर मछलियों को खिलाएं. वहीं से नए साल की शुरुआत करें तो सर्वोत्तम समय रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले जो भी जातक हैं, वो प्रातः कालीन स्नान करके हनुमान जी का दर्शन करें. किसी भी गरीब को एक सिक्का एक से लेकर ₹10 तक का दान करें. इसके बाद कार्य प्रारंभ करें तो उत्तम रहेगा.

मकर राशि: इसके बाद मकर राशि आती है. मकर राशि वालों को चाहिए की बेल पत्ती तोड़ लें. हरी दूबी और लाल फूल ले लें. तब किसी भी मंदिर में जाकर शिवालय हो या हनुमान जी की मूर्ति हो वहां चढ़ाकर प्रणाम करें. नए वर्ष का शुरुआत करें उत्तम रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले जो भी जातक हैं. ऐसे जातक सबसे पहले जो भी भोजन एक तारीख को बने तो पहले भोजन गाय को खिलाएं. गाय को प्रणाम करें, इनका भी सर्वोत्तम समय रहेगा.

यहां पढ़ें...

मीन राशि: मीन राशि वाले जो भी जातक हैं, वो ध्यान रखें उनका सुनहरा समय अवश्य रहेगा, पर बहुत ही ध्यान रखना होगा कि पीला चंदन यानि हल्दी हो या पीला चंदन अपने मस्तक में लगाएं. अपने परिवार वालों के ऊपर लगाएं और पीला दान भी करें तो पूरा वर्ष बहुत ही उत्तम जाएगा, सुख पद समय रहेगा.

Last Updated : Dec 30, 2023, 8:46 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.