शहडोल में भालुओं की दहशत से लोग परेशान, गांव में घुसा भालू भागते समय कुएं में गिरा

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 11, 2024, 3:39 PM IST

Bear Fell In Well

Bear Fell In Well: शहडोल के एक गांव में भालू पहुंचा और एक घर में घुस गया और भागते समय कुएं में जा गिरा. वन विभाग की टीम ने भालू का रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ दिया.

शहडोल। आदिवासी बाहुल्य यह जिला जंगल से घिरा हुआ है. ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन जंगली जानवरों का मूवमेंट देखा जाता है. अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, जब एक गांव में भालुओं का पूरा झुंड घुस गया था, और वो तस्वीर भी सामने आई थी जो रोमांचित कर देने वाली थी.अब एक नया मामला फिर से आया है जहां जंगल से भटका हुआ भालू अचानक एक घर में घुस गया.लोगों के शोर मचाने पर भागते समय भालू कुएं में जा गिरा.

कुएं में गिरा भालू

मामला शहडोल वन परिक्षेत्र अमझोर के पोंडी गांव का है जहां जंगल से भटक कर एक भालू अचानक गांव में घुस आया. यह भालू कमला सहीस नाम के व्यक्ति के घर में जा घुसा. जिसे देखकर अचानक लोगों में हड़कंप मच गया. लोग दहशत में चीखने चिल्लाने लगे.लोगों की आवाज सुनकर भालू वहां से भाग निकला, इसी दौरान जब भालू घर से निकलकर भाग रहा था, तभी वो घर की बाड़ी में बने कुएं में जा गिरा. इस घटना की जानकारी लगते ही गांव के लोग वहां इकट्ठा हो गए और भीड़ लग गई.

फिर हुआ भालू का रेस्क्यू

इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई. कुछ देर बाद अमझोर वन परिक्षेत्र में वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. कई घंटे की मशक्कत करने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ और भालू को कुआं से सुरक्षित निकाला गय., इसके बाद भालू को जंगल की ओर छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें:

बता दें कि शहडोल जिले के जैतपुर वन परिक्षेत्र में भालूओ की संख्या काफी ज्यादा है. आए दिन यहां भालू रिहायसी क्षेत्र में आते रहते हैं. अभी कुछ दिन पहले ही भालू का एक पूरा परिवार ही गांव में घुस आया था, जिसका रोमांचित कर देने वाला वीडियो भी सामने आया था.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.