सागर में एसपी की बड़ी कार्रवाई, 4 एएसआई सहित 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 15, 2024, 6:39 PM IST

Sagar 9 policemen suspended

Sagar 9 policemen suspended : सागर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों को एक साथ निलंबित कर दिया. इन सभी पर चोरी के मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है.

सागर। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश दिया है. दरअसल, सस्पेंड किए गए सभी पुलिस वालों पर चोरी के मामले में त्वरित कार्रवाई ना करने और लापरवाही बरतने का आरोप है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हडकंप मचा हुआ है. निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों में 4 एएसआई शामिल हैं. इन पर आरोप है कि 12 जनवरी की रात चोरी के मामले में सूचना मिलने पर भी सभी पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है. एक साथ 9 पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप है.

क्या है मामला : पुलिस अक्षीक्षक कार्यालय सागर के अनुसार 12-13 जनवरी की दरम्यानी रात शहर के डॉ.नाचन दास वाली गली में चोरी की वारदात सामने आयी. चोरी की वारदात में संतोष जैन के सूने घर में चोरों ने सेंध लगाई और सोने चांदी के जेवरात लेकर रफूचक्कर हो गए. इस मामले में संबंधित थाना में तत्काल सूचना दी गयी. लेकिन पुलिस गश्त और ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने चोरी के मामले को गंभीरता से नहीं लिया और ठोस कार्रवाई नहीं की. मामला एसपी अभिषेक तिवारी की जानकारी में आते ही उन्होंने जांच के आदेश दिए. जांच में रात्रि गश्त प्रभारी, बीट प्रभारी और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई.

जांच के बाद कार्रवाई : जांच रिपोर्ट सामने आते ही एसपी अभिषेक तिवारी ने सख्त निर्णय लेते हुए इस मामले में एक साथ 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया और सभी को लाइनहाजिर कर दिया. रात्रि गश्त के प्रभारी एएसआई सुरेश चंद्र मिश्रा, बीट प्रभारी एएसआई श्रीधर अहिरवार, एएसआई रामराज सोनकर और एएसआई मोहम्मद शाहिद को काम के प्रति उदासीनता और लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल निलंबित कर लाइन हाजिर किया गया.

ALSO READ:

ये पुलिस वाले भी सस्पेंड : इसके अलावा एसपी ने संबंधित मामले में ड्यूटी पर तैनात अन्य पांच पुलिसकर्मियों पर भी निलंबन की कार्रवाई की है. इनमें प्रधान आरक्षक जयराम रोहितास, प्राणेश और संदीप के साथ आरक्षक मूलचंद्र और दिनेश ठाकुर को भी निलंबित किया गया है. एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन की प्रत्येक गणना और परेड में शामिल होने के आदेश दिए हैं और साथ ही बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.