पंचर बनाने वाला बना हीरो, रास्ते पर पड़ा मिला सोने के गहनों से भरा बैग, युवक ने पुलिस को सौंपा

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 10, 2024, 10:27 PM IST

Etv Bharat

Rewa Person Honesty: रीवा में एक युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. पंचर बनाने वाले एक युवक को सोने के गहने से भरा बैग मिला था. जिसे उस युवक ने ईमानदारी के साथ थाने में दिया है. पुलिस ने युवक को सम्मानित किया है.

युवक ने गहनों से भरा बैग पुलिस को सौंपा

रीवा। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र से मनवाता की मिसाल पेश करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां पर एक पंचर की दुकान को संचालित करने वाले एक युवक को उसके दुकान के पास सड़क किनारे एक लावारिस हालत बैग पड़ा मिला था. युवक ने बैग उठाकर देखा तो उसके अन्दर सोने से बने जेवरात रखे हुए थे. युवक उस बैग को लेकर तत्काल पुलिस के पास पहुंचा और डीएसपी हिमाली पाठक के सुपुर्द कर दिया. युवक की इमानदारी को देखकर डीएसपी हिमाली पाठक ने युवक को नगद इनाम और प्रशस्ति पत्र सौंप कर सम्मानित किया है.

पंचर बनने वाले युवक को मिला जेवर से भरा बैग

जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में स्थित एक पंचर की दुकान को संचालित करने वाले एक युवक उसकी दुकान के पास रास्ते पर पड़ा एक लावारिस बैग दिखाई दिया. युवक ने उस बैग को उठाया और दुकान में ले जाकर जब उसे खोलकर देखा तो होश उड़ गए. बैग के अंदर सोने से निर्मीत मंगलसूत्र, मंचली हार, कान के टॉप्स, जिसकी कीमत तकरीबन 2 लाख के आसपास थी, लेकिन युवक ने उसे अपने पास न रख कर मानव धर्म निभाया और जेवरात से भरे बैग को पुलिस के हवाले कर दिया.

Rewa Person Honesty
बैग में सोने के गहने

युवक ने दिखाई मनवता

युवक ने जेवरात से भरा बैग डीएसपी हिमाली पाठक के हवाले किया. इसके बाद डीएसपी हिमाली पाठक ने युवक की ईमानदारी से खुश होकर उसे नगद इनाम और प्रशस्ति पत्र देकर उसका सम्मानित किया. हालांकि जेवर से भरा बैग किसका है, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. पुलिस इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है. वहीं जेवर से भरा बैग पुलिस को सौंप कर युवक अब खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

डीएसपी हिमाली पाठक ने बताया के पंचर की दुकान को संचालित करने वाले सौरभ कुशवाहा को सड़क पर पड़ा एक अज्ञात बैग मिला था. इस बात की सूचना एसपी विवेक सिंह से प्राप्त हुई थी. पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हुई. इसके बाद युवक ने अज्ञात बैग को पुलिस के हवाले किया.

यहां पढ़ें...

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.