कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल बोले- सांस्कृतिक विरासत सिर्फ नारों से नहीं, संस्कारों से बनती है

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 13, 2024, 6:28 PM IST

Narsinghpur news Cabinet Minister Prahlad Patel

मध्यप्रदेश के पंचायत व ग्रामीण विकास के साथ ही श्रम विभाग के मंत्री प्रहलाद पटेल का कहना है कि देश के युवाओं को संस्कारी बनाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक विरासत सिर्फ नारों से नहीं, बल्कि संस्कारों से बनती है.

कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया बरमान मेले का उद्घाटन

नरसिंहपुर। जिले में ब्रह्मा की तपोभूमि बरमान घाट पर मकर संक्रांति के अवसर पर एक महीने तक लगने वाले एतिहासिक बरमान मेले का उद्घाटन पंचायत विकास और श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया. मेले के उद्घाटन में सांसद कैलाश सोनी, विधायक विश्वनाथ प्रताप सिंह और महेन्द्र नागेश हुए शामिल हुए. मेले में मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा सभी जनप्रतिनिधि मेले को निर्विघ्न सम्पन्न कराने मां नर्मदा से प्रार्थना करने आते हैं. ये व्यवसाय नहीं, विरासत का मेला है.

कांग्रेस पर की टिप्पणी : कांग्रेस के अयोध्या न जाने के मामले में प्रहलाद पटेल ने कहा कि वह किसी नकारात्मकता में नहीं पड़ते. प्रधानमंत्री ने आज से सनातन का संकल्प व्यक्त किया, जिसे लेकर हम गौरवान्वित हैं. विवेकानंदजी की 21वीं सदी की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है. सांस्कृतिक विरासत सिर्फ नारों से नहीं, संस्कारों से बनती है. ये युवाओं को सीखने की जरूरत है. इसके साथ ही पटेल ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं. अगर युवा संस्कारी हो जाएंगे तो आने वाली पीढ़ी भी संस्कारी हो जाएगी.

ALSO READ:

कद्दावर नेता हैं प्रहलाद पटेल : बता दें कि प्रहलाद पटेल केंद्र में मंत्री थे. वह दमोह लोकसभा सीट से सांसद थे. लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें उतारा गया. वह विधायक बन गए. इसके बाद वह मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे थे. राजनीति के जानकार उन्हें सीएम की रेस में सबसे आगे बता रहे थे. लेकिन वह सीएम नहीं बन सके. इसके बाद उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया और पंचायत विकास विभाग के साथ ही श्रम विभाग का मंत्री बनाया गया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.