सावधान ! मोबाइल नंबर पर रिटायर्ड डीजीपी के फोटो लगाकर इंदौर के व्यापारी से ठगी

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 7:55 PM IST

Indore cyber fraud

Indore cyber fraud : इंदौर में रोजाना ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. अब तमिलनाडू के रिटायर्ड डीजीपी के फोटो लगाकर इंदौर के रिफ्रेशमेंट व्यापारी ठगी की गई. इसकी शिकायत राज्य सायबर सेल में की गई.

इंदौर। ऑनलाइन तरीके से धोखाधड़ी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है. इसी कड़ी में इंदौर के एक रिफ्रेशमेंट व्यापारी के साथ धोखाधड़ी हुई है. तमिलनाडु के रिटायर्ड डीजीपी का फोटो लगाकर इस धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है. राज्य साइबर सेल को व्यापारी ने शिकायत की है. मामले की जांच जारी है. मामले के अनुसार इंदौर के कनाडिया थाना क्षेत्र में रहने वाले फरियादी सूरज रिफ्रेशमेंट का कामकाज करते हैं. उन्हें एक नंबर 6299760728 से कॉल आया और उस पर एक फोटो लगा हुआ था.

पहली बार में 31 हजार ठगे : फोटो के अनुसार ये तमिलनाडु के रिटायर्ड डीजीपी का नंबर है. इस नंबर से फोन लगाने वाले व्यक्ति ने खुद को पुलिस वाला बताया और कहा कि तुम्हारा बेटे को रेप के मामले में पकड़ा है, जिसे पकड़कर हम तमिलनाडु लेकर आए हैं. उसे यदि केस बचाना है और जेल जाने से रोकना है तो हमारे अकाउंट में ₹31 हजार ट्रांसफर कर दो. व्यापारी ने बिना सोचे समझे तत्काल ये राशि संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी. इसके बाद एक बार फिर इस नंबर से फोन आया और लाखों रुपए की डिमांड की गई.

ALSO READ:

फिर की डिमांड तो पोल खुली : इसके बाद फरियादी ने जानकारी अपने एक मित्र को दी और रुपए ट्रांसफर करने की बात बताई. संबंधित व्यक्ति ने जब उस नंबर पर फोन लगाकर रुपए ट्रांसफर करने की बात की तो उसे कुछ संदिग्ध लगा. इसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत राज्य साइबर सेल को की. साइबर सेल इस पूरे मामले में तफ्तीश की तो वह फर्जी कॉल निकला. राज्य साइबर सेल प्रारंभिक तौर पर शिकायती आवेदन ले लिया है और जांच पड़ताल की जा रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.