Gwalior Nakli Mawa : ग्वालियर से दूसरे राज्य में सप्लाई होने जा रहा नकली मावा जब्त, सुबह 4 बजे कार्रवाई

author img

By

Published : Nov 11, 2022, 3:13 PM IST

Gwalior Nakli Mawa

ग्वालियर में जिला प्रशासन और पुलिस महकमे द्वारा लगातार मिलावटी और दूषित खाद्य पदार्थों की बिक्री और सप्लाई करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस बीच ग्वालियर क्राइम ब्रांच को शुक्रवार सुबह 4 बजे सूचना मिली कि ग्वालियर बस स्टैंड से मिलावटी पाउडर युक्त मावा अन्य दूसरे राज्यों में ग्वालियर (Gwalior Fake mawa supplied) से भेजा जा रहा है. पुलिस ने कार्रवाई कर नकली मावा जब्त किया.

ग्वालियर। क्राइम ब्रांच की टीम ग्वालियर बस स्टैंड पर पहुंची और यहां जांच के बाद करीबन 21 डालिया को मिलावटी मावा मौके से एक बस से बरामद किया. यह मिलावटी मावा ग्वालियर से दूसरे शहरों को भेजा जाना था लेकिन उससे पहले क्राइम ब्रांच को सूचना मिल गई. इसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने खाद्य विभाग जिला प्रशासन और संबंधित विभागों को सूचना दी.

ग्वालियर बस स्टैंड से पकड़ा गया नकली मावा, इंदौर भेजने की थी तैयारी! सैंपलिंग के लिए लैब भेजा गया

Gwalior Nakli Mawa
ग्वालियर से दूसरे राज्य में सप्लाई होने जा रहा नकली मावा जब्त

ग्वालियर- चंबल अंचल में नकली मावा : गौरतलब है कि ग्वालियर- चंबल अंचल में नकली मावा और नकली दूध का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. यही कारण है कि त्योहारों पर यहां से नकली मावा देश की हर कोने में पहुंचता है. खासकर चंबल के मुरैना और भिंड जिले से नकली मावा तैयार होता है और बसों के माध्यम से ग्वालियर आता है. ग्वालियर से प्रदेश के अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किया जाता है. प्रशासन को सूचना मिली थी कि सुबह 4 बजे नकली मावा बस में रखकर इंदौर के लिए भेजा जा रहा है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.