MP Election 2023: जनआशीर्वाद यात्रा पर सुरजेवाला का पलटवार, बोले- इस सरकार में एमपी की महिलाएं सबसे असुरक्षित

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Sep 2, 2023, 4:41 PM IST

Etv Bharat

भोपाल में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. राजनीतिक दल अपनी रणनीति तय करने में लगे हुए हैं. ऐसे में अब प्रदेश कांग्रेस ने अपनी किलेबंदी शुरु कर दी है. कांग्रेस में बड़ी बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी बैठक में शामिल हुए प्रदेश के चुनाव प्रभारी महासचिव रणदीप सुरेजावाला पहुंचे. जहां उन्होंने प्रदेश सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर पलटवार भी किया.

मप्र विधासनभा चुनाव

भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के पहले कांग्रेस ने अपनी किलेबंदी शुरू कर दी है. कांग्रेस में अब बड़े स्तर पर बैठकों का दौर जारी है. इसी सिलसिले में आज शनिवार को भोपाल के पीसीसी कार्यालय (MP Congress PCC) में बैठक हुई. इस दौरान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम और टिकट बांटने को लेकर भी चर्चा की गई.

साथ ही स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक भी भोपाल में हुई, जिसमें जिले संभाग से लेकर प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता और पदाधिकारी से संपर्क साधा गया. बैठक लेने के लिए स्कैनिंग कमेटी के चैयरमेन जितेंद सिंह शामिल हुए, तो कांग्रेस प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी बैठकों में शिरकत की.

madhya pradesh election
भोपाल के पीसीसी कार्यालय में बैठक

बैठक को लेकर क्या बोले सुरेजावाला: आगामी चुनाव को लेकर पार्टी की तरफ से मप्र कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरेजावाला ने कहा- आज से मन्त्रणा का दौर शुरू होगा. हर नेता से मिलने की कोशिश की जाएंगी, उनसे राय ली जाएंगी. राय के बाद ही निष्कर्ष निकाला जाएगा. इसके बाद ही भविष्य से जुड़े तमाम फैसलों पर सहमति बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें...

लाडली बहना अभियान पर पलटवार: प्रदेश सरकार की तरफ से चलाए जा रहे, लाडली बहन अभियान पर भी सुरजेवाला ने अपनी बात रखी. उन्होंने सरकार पर इस अभियान को लेकर पलटवार करते हुए कहा- बार-बार बहनों की बात करने वाली शिवराज सरकार में एमपी की महिलाएं सबसे असुरक्षित हैं. रोजाना एक न एक बलात्कार की घटना राजधानी में हो रही है.

जन आशीर्वाद यात्रा पर भी पलटवार: इधर,बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राओं पर भी निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा- किस बात की जनआशीर्वाद यात्रा. जब प्रदेश में असुरक्षा है. बेटियां,महिलाएं असुरक्षित हैं. बीजेपी सरकार पूरी तरह से फिस्सडी साबित हुई है.

स्कीनिंग कमेटी के चैयरमेन क्या बोले?: सुरजेवाला के अलावा स्क्रीनिग कमेटी के चैयरमेन जितेंद्र सिंह से भी हमने बैठक के बाद बात की, तो उन्होंने कहा कि जो बातें कमेटी के सामने आएंगी, उनपर गंभीरता से विचार किया जाएगा.

इसके राजस्थान में महिला के साथ हुई बर्बरता पर उन्होंने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा- घटना के बाद राज्य सरकार ने एक्शन लिया है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. ऐसी घटना कहीं होती है, तो उसपर कार्रवाई होती है. हमारी सरकार घटनाओं को दबाने का काम नहीं करती.

कमलनाथ ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप: इनके अलावा प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा- बीजेपी ने मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है. पैसे दो की तर्ज पर काम हो रहा है.

आप सब की यही चिंता है कि प्रदेश की पहचान कहां चली गई है. आज के नौजवान के अपने सपने हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में कोई रहने को तैयार नहीं है. कलाकारी के चलते निवेश नहीं आ रहा है. आज पूरे प्रदेश में हर किसान परेशान है. महिलाएं असुरक्षित हैं. यह किसी पार्टी या उम्मीदवार का चुनाव नहीं है, मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है. आप कांग्रेस के सदस्य नहीं भविष्य के रक्षक हैं. मैंने कहा हम ₹500 में सिलेंडर देंगे तो उन्होंने 2 दिन के लिए 450 में कर दिया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.