एमपी के 6 लाख कर्मचारियों को तोहफा, शिवराज सरकार ने 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाकर केंद्र के समान किया

author img

By

Published : Jun 24, 2023, 6:53 AM IST

Updated : Jun 24, 2023, 7:13 AM IST

4 percent dearness allowance increased in MP

Shivraj Government gift to Employees: चुनावी साल में मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को खुश करने की कोशिश की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी इजाफा करने का ऐलान किया है.

भोपाल/सीहोर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने की घोषणा की है. सीएम ने कहा कि ''अभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों में 4% महंगाई भत्ते का अंतर है, अब इस अंतर को समाप्त करते हुए राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने का हम फैसला कर रहे हैं.'' बता दें कि अभी कर्मचारियों को 38% डीए मिल रहा है, जो बढ़कर 42% हो जाएगा. अगले महीने जुलाई में मिलने वाले वेतन में इसका भुगतान किया जाएगा.

  • अभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों में 4% महंगाई भत्ते का अंतर है, अब इस अंतर को समाप्त करते हुए राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने का हम फैसला कर रहे हैं: CM pic.twitter.com/Q90zlBAdNw

    — Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) June 23, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

रोजगार सहायकों के लिए भी लिया जाएगा बड़ा फैसला: दरअसल सीएम शिवराज सिंह सीहोर के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में शिरकत करने आए थे. यहां उन्होंने कर्मचारियों के लिए घोषणा की. सीएम ने कहा कि ''रोजगार सहायकों की भी अपेक्षाएं है, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही रोजगार सहायकों की पंचायत बुलाई जाएगी.''

1000 से लेकर 5000 तक का फायदा: बता दें कि ETV भारत ने चार दिन पहले ही बता दिया था कि CM शिवराज प्रदेश के कर्मचारियों का 4 प्रतिशत DA बढ़ाने वाले हैं और ये अब केंद्र और राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के बराबर हो जायेगा. राज्य में 5.67 लाख रेगुलर कर्मचारियों को 1 हजार से लेकर 5 हजार रुपए तक का फायदा होगा.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

423 कन्याओं का विवाह: मुख्यमंत्री चौहान के समक्ष सीहोर जिले के भैरूंदा में 423 कन्याओं का विवाह और 43 निकाह संपन्न हुए. उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से 5 वधुओं को 49-49 हजार रुपए की राशि के चैक भी प्रदान किए और अपनी मन पसन्द गृहस्थी का सामान खरीदने की अपील की. सीएम शिवराज ने कलेक्टर प्रवीण सिंह को निर्देश दिए कि शेष वर वधु को भी तुरंत ही यह राशि दी जाए. मुख्यमंत्री चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने सभी वर-वधु पर पुष्प वर्षा भी की.

Last Updated :Jun 24, 2023, 7:13 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.