भोपाल पुलिस पर रिश्वत और महिलाओं से मारपीट का आरोप, मांगी सीसीटीवी फुटेज

author img

By

Published : Apr 1, 2023, 6:46 PM IST

Updated : Apr 1, 2023, 6:54 PM IST

allegations on bhopal police

भोपाल के छोला मंदिर थाने में 2 महिलाओं के साथ मारपीट की खबर है. भोपाल पुलिस पर 10 हजार रिश्वत और महिलाओं से मारपीट करने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि पुलिस ने मोबाइल छीन कर डाटा डिलीट कर दिया है. महिला ने थाने के CCTV फुटेज की मांग की है.

भोपाल पुलिस पर रिश्वत लेने और महिलाओं से मारपीट का आरोप

भोपाल: राजधानी के छोला मंदिर पुलिस पर 2 महिलाओं के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि थाने में बंद एक युवक को छुड़ाने पहुंची महिलाओं के साथ वहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मारपीट कर दी. बदसलूकी के साथ हीं ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने जबरदस्ती उनके मोबाइल लेकर Phone का सारा डाटा फॉर्मेट कर दिया. महिलाओं का आरोप है कि युवक को छोड़ने के एवज में पुलिसकर्मियों ने पैसे मांगे थे और उन्होंने उनके वीडियो बना लिए थे. इस बात से पुलिस वाले नाराज हो गए और उन्होंने दोनों महिलाओं के साथ मारपीट की.

जानिए पूरी घटना: छोला मंदिर थाने के प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि "वह गलत तरीके से युवक को छुड़ाने के लिए दबाव बना रही थीं और उल्टा पुलिस वालों को देख लेने की धमकी दे रही थीं. उनके साथ किसी प्रकार की कोई मारपीट नहीं की गई है, लेकिन मोबाइल छुड़ाते वक्त मामूली सी पुलिस से झूमाझपटी हो गई. अब थाने के सीसीटीवी फुटेज से ही पूरे मामले में सही तस्वीर सामने आ पाएगी."

उन्होंने बताया कि "थाने में दर्ज एक नाबालिग की गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने भोपाल के बैरागढ़ थाना क्षेत्र से एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह अपनी मर्जी से उससे मिलने गई थी और उन दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग है और युवक ने उसके साथ कोई भी गलत काम नहीं किया है. क्योंकि इस पूरे मामले में नाबालिग के बयान मजिस्ट्रेट के सामने होने थे, इसलिए युवक को पुलिस ने थाने में रखा था."

ये भी पढे़ं...

घटना की सीसीटीवी फुटेज मांगे: वहीं इस पूरे मामले में पीड़ित महिला पार्वती नायक का कहना है कि "छोला मंदिर थाने के पुलिस कर्मियों द्वारा उनके साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई है. भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल में इलाज हुआ है, जिसके दस्तावेज उनके पास हैं. उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से थाने के सीसीटीवी फुटेज की भी मांग की है." जबकि डॉक्टरों का कहना है कि "महिला को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है और उनके एक्सरे आदि में भी किसी प्रकार की कोई मारपीट के निशान नहीं मिले हैं."

Last Updated :Apr 1, 2023, 6:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.