प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर गिरिडीह में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, शहर में तीन ड्रोन के साथ रखी जाएगी नजर

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 20, 2024, 4:39 PM IST

Giridih security arrangements

Drone monitoring in Giridih. अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में उत्साह है. गिरिडीह के लोग भी उत्साहित हैं. इस उत्सव को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस बल के अलावा ड्रोन की भी व्यवस्था की गई है.

गिरिडीह: अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है. वहीं इस दिन पूरे देश में उत्सव मनाया जाना है. गिरिडीह में भी उत्सव की तैयारी की गई है. इस उत्सव में किसी प्रकार का खलल नहीं हो इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में है. डीसी नमन प्रियेश लकड़ा व एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है.

दंडाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी व जवान की तैनाती की जानी है. गिरिडीह एसपी खुद मॉनिटरिंग करते हुए पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं. शनिवार को किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने को लेकर राइट कंट्रोल ड्रिल किया गया. पुलिस लाइन में इस ड्रिल का आयोजन किया गया. यहां एसपी दीपक कुमार शर्मा द्वारा सार्जेन्ट मेजर और पूरी टीम को किसी भी परिस्थिति से निपटने के तरीके बताए. बताया गया कि उपद्रवियों से कैसे निपटना है. यह भी बताया कि शहरी इलाके में तीन तो खोरी महुआ क्षेत्र में एक ड्रोन की व्यवस्था की गई है. इन ड्रोन से भी क्षेत्र पर नजर रखी जाएगी.

आम सूचना जारी, अफवाह से दूर रहने की अपील: उत्सव को देखते हुए एसपी ने आम सूचना भी जारी की है. एसपी ने लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल में उत्सव मनाने की अपील की है. साथ ही साथ बताया कि किसी की भावना को ठेस पहुंचाने वाला संदेश, अप्रमाणिक जानकारी, भ्रामक मैसेज पोस्ट, अफवाह फैलाने की कोशिश कोई नहीं करें. ऐसी हरकत करने वालों की खैर नहीं है. बताया कि पुलिस की टेक्निकल टीम सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर रखे हुए है. कोई भी व्यक्ति किसी तरह से माहौल को खराब करने का प्रयास करेगा तो सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी. एसपी ने बताया कि कोई व्यक्ति अफवाह फैलता है तो इसकी सूचना नजदीक के थाना या डायल 100/112, 9693143157 पर दे सकते हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.