साहिबगंज के लोगों की मांग हुई पूरी, मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर गया-हावड़ा एक्सप्रेस का होगा ठहराव

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 8, 2024, 9:16 AM IST

Updated : Jan 8, 2024, 9:39 AM IST

Gaya Howrah Express train will stop at Mirzachowki railway station of Sahibganj

Mirzachowki railway station of Sahibganj. साहिबगंज के बॉर्डर इलाका मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर गया- हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन अब नियमित रूप से यहां रुकेगी. सांसद निशिकांत दुबे ने रविवार को गया- हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर गया हावड़ा एक्सप्रेस का ठहराव

साहिबगंज: गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और मालदा डिवीजन के डीआरएम विकास चौबे के भाजपा के पूर्व विधायक ताला मरांडी, पूर्व जिला अध्यक्ष पप्पू साह, पीरपैंती के पूर्व विधायक अमन पासवान के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर पहुंची गया -हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया गया. इस दौरान सांसद निशिकांत दुबे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन में एक अच्छे प्रतिक्षालय का निर्माण होगा. यहां पर समपार के पुल का निर्माण होगा. भविष्य में मिर्जाचौकी स्टेशन पर और विकास के कार्यों को करवाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जल्द ही गोड्डा और पाकुड़ तक रेलवे लाइन की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी. गोड्डा से पीरपैंती तक रेलवे लाइन बनाने कार्य किया जाएगा. इससे पहले जमीन अधिग्रहण करने की प्रक्रिया चल रही है. मौके पर मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन प्रबंधक परमानंद निराला, उप प्रबंधक राजीव कुमार, सब इंस्पेक्टर सरोज कुमार, यात्री संघ अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह समेत काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

गौरतलब है कि लंबे अरसे से जिला के बॉर्डर इलाका मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव की मांग होती रही है. रविवार को शाम 7:30 पहुंची गया-हावड़ा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. आज से साहिबगंज पटना इंटरसिटी का ठहराव शुरु हो जाएगा. गया-हावड़ा में शुरुआती दिन 40 टिकट कटा. सांसद ने कहा कि बहुत दिनों से मांग चली आ रही थी. मैंने यहां की जनता, उद्योग धंधा को देखते हुए केंद्रीय टीम के समक्ष बात रखी, जो आज वो सपना पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मिर्जाचौकी रेलवे के क्षेत्र में और अधिक विकास की नींव रखी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः

Video: देखिए, साहिबगंज में मालगाड़ी के नीचे से युवक का रेस्क्यू

Last Updated :Jan 8, 2024, 9:39 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.